logo-image

Farmers Protest: दिल्ली के इन इलाकों में नाकाबंदी, नोएडा-गुरुग्राम के रास्तों पर लग सकता है लंबा जाम

Farmers Protest: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते एक यातायात एडवाइजरी जारी की.

Updated on: 23 Feb 2024, 10:29 AM

नई दिल्ली:

Farmers Protest: किसानों के प्रदर्शन का असर राजधानी दिल्ली में देखने को मिल रहा है. पंजाब और हरियाणा के किसानों के दिल्ली कूच के आह्वान के चलते राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कड़ी चौकरी की गई है. राजधानी की कई महत्वपूर्ण सीमाओं को सील कर दिया गया है. जिसके चलते ट्रैफिक पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है. इस दौरान गाजीपुर बॉर्डर और सिंघू बॉर्डर पर विशेष निगरानी की जा रही है. जिसके लिए ड्रोन कैमरों की मदद ली जा रही है. जिससे समय रहते हालातों की जानकारी ली जा सके. बॉर्डर इलाकों में बरती जा रही सख्‍ती के चलते लंबे ट्रैफिक जाम की समस्या भी हो सकती है. इसके चलते दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने एक और एडवायजरी जारी की है.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Prices Today: आज इन राज्यों में कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, ये हैं नई कीमतें

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते एक यातायात एडवाइजरी जारी की. इसमें कहा गया है कि नाकाबंदी और जांच के चलते शहर की सीमाओं पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो सकती है. इसलिए लोगों से कहा गया है कि इस एडवाइजरी को ध्यान में रखकर ही घर से बाहर निकलें. दिल्ली पुलिस की एडवायजरी के मुताबिक, झील खुर्द बॉर्डर, मंडी बॉर्डर, आया नगर बॉर्डर, डीएनडी फ्लाईवे, कालिंदी कुंज, बदरपुर, पल्ला, सूरजकुंड और कर्णी सिंह शूटिंग रेंज क्षेत्र में नाकाबंदी और जांच के चलते यातायात प्रभावित रहेगा.

ये भी पढ़ें: PM मोदी आज वाराणसी को देंगे 14000 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल

वहीं हरियाणा आने और जाने के लिए यातायात का मार्ग बदला गया है. जिसमें जीरो पल्ला, सिंघू स्कूल टोल, पियाओ मनियारी, सबोली, साफियाबाद और लामपुर किया गया है. पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया है कि उचित जांच के बाद वाहनों को जाने की अनुमति दी जा रही है.

पूरी तरह से बंद रहेगा एनएच-44

दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी की गई एडवायजरी में कहा गया कि सिंघू बॉर्डर से आगे एनएच-44 को आम यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. एडवाइजरी के मुताबिक, नेशनल हाइवे-44 और सोनीपत/पानीपत की ओर जाने वाली अन्य संबंधित सड़कें इस दौरान प्रभावित रहेंगी. हालांकि इस दौरान यहां से आम लोग गुजर सकेंगे. उधर नेशनल हाइवे-8 पर गुरुग्राम की ओर से आने वाले यातायात के लिए इफको चौक और शंकर चौक से एमजी रोड जाने की सलाह दी सदी गई है.

ये भी पढ़ें: BRS विधायक लस्या नंदिता की सड़क हादसे में मौत, बेकाबू होकर डिवाइडर से टकराई थी कार