logo-image

Punjab Assembly Election 2022 : सिद्धू चन्नी में ठनी : CM चन्नी के भाई निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

मालविका सूद को सिटिंग विधायक का टिकट काट कर उम्मीदवार बना दिया गया तो मुख्यमंत्री चन्नी के भाई टिकट से वंचित रह गए.

Updated on: 16 Jan 2022, 04:03 PM

चंडीगढ़:

पंजाब कांग्रेस ने शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए 86 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. टिकटों की घोषणा के बाद पंजाब कांग्रेस में असंतोष के बादल घुमड़ने लगे हैं. कहा जा रहा है कि टिकट बंटवारे में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के सामने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की भी नहीं चली. चंद दिनों पहले पार्टी में शामिल हुई मालविका सूद को सिटिंग विधायक का टिकट काट कर उम्मीदवार बना दिया गया तो मुख्यमंत्री चन्नी के भाई टिकट से वंचित रह गए. वह टिकट न मिलने से इस कदर नाराज हैं कि निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना लिया है.  

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपने भाई डॉक्टर मनोहर सिंह को चुनाव लड़वाना चाहते थे. सरकारी सेवा में रहने वाले मनोहर सिंह ने चुनाव लड़ने के लिए वीआरएस भी लिया था. बताया जा रहा है कि कांग्रेस की पहली लिस्ट आने के बाद पंजाब के मनसा, मोगा, मलोट और बस्सी पठाना सहित कई विधानसभा क्षेत्रों के नेताओं में असंतोष है.

यह भी पढ़ें: AIMIM ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी, ओवैसी ने यूपी चुनाव में उतारे उम्मीदवार 

सूत्रों का कहना है कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू सीएम चन्नी के भाई मनोहर सिंह को टिकट नहीं दिए जाने के पक्ष में थे. उन्होंने मनोहर सिंह की जगह पार्टी के मौजूदा विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी की उम्मीदवारी का समर्थन किया था. बताया जा रहा है कि डॉ मनोहर सिंह ने अब निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

बता दें कि शनिवार को कांग्रेस की ओर से पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 86 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई थी. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब से चुनाव मैदान में होंगे जबकि अमृतसर पूर्व से नवजोत सिंह सिद्धू चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा डेरा बाबा नानक सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, हाल ही में कांग्रेस ज्वाइन करने वाली मालविका सूद मोगा से कांग्रेस की प्रत्याशी होंगी. मालविका सूद एक्टर सोनू सूद की बहन हैं.

पंजाब में एक चरण में वोटिंग होगी. राज्य के सभी 117 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा. वहीं वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी. पंजाब में चुनाव के लिए नोटिफिकेशन 21 जनवरी को जारी होगा. 28 जनवरी तक नामांकन कर सकेंगे, 29 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 31 जनवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे.