logo-image

AIMIM ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी, ओवैसी ने यूपी चुनाव में उतारे उम्मीदवार 

ओवैसी ने यूपी चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट को जारी की है.

Updated on: 16 Jan 2022, 02:26 PM

highlights

  • AIMIM की तरफ से पहली लिस्ट जारी की गई है
  • उसमें सिर्फ मुस्लिम प्रत्याशियों को ही मौका दिया गया है
  • केवल यूपी के मुस्लिम बहुल क्षेत्र में ओवैसी ने अपने उम्मीदवारों को उतारा है

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-इ-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM)  भी मैदान में उतरने वाले हैं. ओवैसी ने यूपी चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट को जारी की है.  AIMIM की तरफ से पहली लिस्ट जारी की गई है. उसमें डॉ महताब को लोनी (गाजियाबाद), फुरकान चौधरी को गढ़ मुत्तेश्वर हापुड़, हाजी आरिफ को धौलोना (हापुड़), रफत खान को सिवाल खास (मेरठ), जीशान आलम को सरधाना (मेरठ), तस्लीम अहम को किठोर (मेरठ), अमजद अली को बेहट (सहारनपुर), शाहीन रजा खान को बरेली-124(बरेली), मरगूब हसन को सहारनपुर देहात (सहारनपुर) विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है.  

ओवैसी ने पहली सूची जारी की है, उसमें सिर्फ मुस्लिम प्रत्याशियों को ही मौका दिया गया है. केवल यूपी के मुस्लिम बहुल क्षेत्र में ओवैसी ने अपने उम्मीदवारों को उतारा है. गौरतलब है कि इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी (asaduddin owaisi) को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के एक सदस्य Maulana Nomani की तरफ से पत्र लिखा था. खलील-उर-रहमान सज्जाद नोमानी तरफ से असुदुद्दीन ओवैसी को लिखे पत्र में कहा गया है कि जिन सीटों पर जीत पक्की हो, उन्हीं जगह उम्मीदवार उतारे जाएं. 

दस मार्च को आएंगे नतीजे

अपनी चिट्ठी में मौलाना सज्जाद नोमानी का दावा है कि ओवैसी को नेता के रूप लोग काफी पसंद करते हैं. गौरतलब है कि ओवैसी की AIMIM यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है. यूपी 403 सीटें हैं. यहां पर पर सात चरणों में चुनाव होने हैं. इन चरणों में 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. नतीते 10 मार्च को सामने आएंगे.