logo-image

चुनाव से पहले पंजाब में नवजोत सिद्धू को डिप्टी सीएम बना सकती है कांग्रेस, कैप्टन से आज लंच में होगी मुलाकात

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh) दोपहर के भोजन पर पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) से मुलाकात कर सकते हैं.

Updated on: 17 Mar 2021, 09:57 AM

highlights

  • 2019 में नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया था मंत्रिमंडल से इस्तीफा
  • लंच में होगी अमरिंदर सिंह और सिद्दू की मुलाकात
  • चुनाव से पहले कांग्रेस दे सकती है डिप्टी सीएम पद

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जारी मनमुटाव जल्द खत्म हो सकता है. एक तरफ शीर्ष नेतृत्व पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ा देने पर विचार कर रहा है वहीं अमरिंदर सिंह भी भी सिद्धू से लंच पर मुलाकात करेंगे. इससे पहले पिछले साल नवंबर में भी दोनों के बीच ऐसी ही मुलाकात हुई थी, जिसे दोनों पक्षों के बीच मनमुटाव दूर करने की दिशा में पहले कदम के तौर पर देखा गया था. सिंह ने तब कहा था कि वह और सिद्धू ऐसी मुलाकातें करते रहेंगे. सूत्रों का कहना है कि पूर्व क्रिकेटर सिद्धू को राज्य में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले डिप्टी सीएम दिया जा सकता है.  

यह भी पढ़ेंः NCT बिल के खिलाफ AAP का हल्लाबोल, केंद्र के खिलाफ आज प्रदर्शन करेंगे CM केजरीवाल

साल 2019 से मंत्रीमंडल से बाहर हैं सिद्धू
नवजोत सिंह सिद्धू से 2019 में स्थानीय निकास मंत्रालय वापस ले लिया गया था. इसके बाद उन्होंने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. शीर्ष नेतृत्व ने कई बार उन्हें मनाने की कोशिश की लेकिन नाकाम साबित हुए. ऐसे में दोनों नेताओं के बीच मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. कांग्रेस नेता तथा पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत सिद्धू को महत्वपूर्ण पद दिये जाने का समर्थन कर रहे हैं. रावत ने 10 मार्च को सिद्धू से मुलाकात की थी. सिद्धू ने कहा था, 'हरीश रावत जी ने मुझे बुलाया था. मुलाकात सकारात्मक रही.'

यह भी पढ़ेंः Coronavirus: कोरोना पर एक्शन मोड में PM मोदी, आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

आम आदमी पार्टी में भी जाने की रही है चर्चा
सिद्धू ने जब मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया तो उनकी आम आदमी पार्टी के साथ जाने की चर्चा जोरों पर थी. कांग्रेस बातचीत करने की कोशिश कर रही है.सिद्धू के राहुल और प्रियंका के साथ अच्छे संबंध हैं. चुनाव के पहले अगर सिद्धू पार्टी छोड़ते हैं तो इससे कांग्रेस को खासा नुकसान उठाना पड़ सकता है. दूसरी तरफ सिद्धू पार्टी के स्टार प्रचारक भी है. ऐसे में कांग्रेस किसी भी तरह का खतरा नहीं उठाना चाहती है. सूत्रों का कहना है कि पार्टी सिद्धू को डिप्टी सीएम का पद देकर उनकी नाराजगी दूर कर सकती है.