logo-image

Patiala clash : पटियाला हिंसा के 3 आरोपी गिरफ्तार, दो दिन की पुलिस हिरासत में हरीश सिंगला  

एसएसपी पटियाला दीपक पारीक ने कहा कि,  हमने आज शाम तक लगभग 24 आरोपियों की पहचान कर ली है और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है.

Updated on: 30 Apr 2022, 08:40 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के पटियाला में शांति-व्यवस्था को भंग करने के 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए 3 आरोपियों के नाम हरीश सिंगला, कुलदीप सिंह दंथल और दलजीत सिंह हैं. पुलिस  घटना के मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह परवाना को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है.आईजी पुलिस एमएस छिना ने बताया कि मुख्य आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा. पुनिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि 3 आरोपितों की गिरफ्तारी वीडियो फुटेज औऱ बयानों के आधार पर किए गए हैं. जैसे ही और वीडियो सबूत और बयान सामने आते हैं, हम और आरोपी नामित करते हैं; उनकी संख्या बढ़ेगी. 

एसएसपी पटियाला दीपक पारीक ने कहा कि,  हमने आज शाम तक लगभग 24 आरोपियों की पहचान कर ली है और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है. हर आरोपित की गिरफ्तारी होगी. कोर्ट ने हरीश सिंगला को पटियाला पुलिस की दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. 

आईजी-पटियाला  एमएस छिना ने कहा कि, पटियाला में कल कानून-व्यवस्था का मुद्दा बना था, जिसके संबंध में पटियाला पुलिस ने 6 प्राथमिकी दर्ज की हैं और हरीश सिंगला सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह परवाना को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. 

पुलिस का कहना है कि शांति समिति के सदस्यों ने हमें आश्वासन दिया है कि शहर में किसी भी जुलूस में ऐसा माहौल नहीं बनेगा. मुख्य साजिशकर्ता बरजिंदर सिंह परवाना की आपराधिक पृष्ठभूमि है; उसके खिलाफ 4 प्राथमिकी दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें : ED की कार्रवाई, चाइनीज कंपनी Xiaomi की 5,551 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

एसएसपी पटियाला दीपक पारीक ने कहा कि, पटियाला शहर से कर्फ्यू हटा लिया गया है और इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं. लोगों में आत्मविश्वास है. शांति स्थापना समिति की बैठक हुई और सभी को शांति चाहिए.  पटियाला की पुलिस उपायुक्त साक्षी साहनी ने बताया कि, आज सुबह 6 बजे कर्फ्यू हटा लिया गया और शाम 4 बजे से इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं.  

पटियाला हिंसा में पंजाब पुलिस की बड़ी कार्यवाही जारी है. पुलिस अलग-अलग जगह ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है.