News Nation Logo

पंजाब: कथित वैक्सीन घोटाले पर विपक्ष का 'हल्ला बोल', कैप्टन ने दर्ज कराया मुकदमा

कथित वैक्सीन घोटाले को लेकर विपक्ष ने बीते दिन पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया तो अब प्रदर्शनकारी नेताओं पर मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Jun 2021, 12:38:57 PM
Punjab Aap

कथित वैक्सीन घोटाले पर विपक्ष ने किया विरोध, कैप्टन ने दर्ज कराया केस (Photo Credit: Punjab AAP (Twitter))

मोहाली:

कोरोना महामारी के दौर में पंजाब में कांग्रेस सरकार पर लगे कथित वैक्सीन घोटाले को लेकर विवाद थम नहीं रहा है. इस मामले को लेकर विपक्ष ने बीते दिन पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया तो अब प्रदर्शनकारी नेताओं पर मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आदेश के बाद पंजाब पुलिस ने शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया है. मोहाली के मटौर थाना में पुलिस ने शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल समेत कई नेता-कार्यकर्ताओं के अलावा आम आदमी पार्टी के नेताओं के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट ( Disastaer managment act ) के तहत मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें : Corona Virus Live Updates: दिल्ली में वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत करेंगे गौतम गंभीर

सोमवार को अकालियों ने पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू के घर के बाहर वैक्सीन की कालाबजारी को लेकर घेराव किया था. आम आदमी पार्टी ने नेताओं ने भी प्रदर्शन किया था. जिसके बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने का निर्देश दिया था. ख्यमंत्री अकाली और आप नेताओं के इस तरह के व्यवहार को गैरजिम्मेदाराना और महामारी को देखते हुए लगाए गए कड़े प्रतिबंधों का घोर उल्लंघन करार देते हुए डीजीपी दिनकर गुप्ता से उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने को कहा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे समय में जब लोग शादियों और अंतिम संस्कार के लिए भी इकट्ठा नहीं हो सकते थे, इन पार्टियों के नेता और कार्यकर्ता लापरवाह व्यवहार कर रहे थे. ये पंजाबियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए कोई चिंता नहीं दिखा रहे थे. इसकी न अनुमति दी जाएगी और न बर्दाश्त किया जाएगा. अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस तरह के धरने और राजनीतिक सभा संभावित सुपर-स्प्रेडर थे और इससे दृढ़ता से निपटना होगा. कानून को अपना काम करना चाहिए.

यह भी पढ़ें : शरद पवार संग रणनीति बनाने के बाद उद्धव ठाकरे पहुंचे PM मोदी से मिलने, इन मुद्दों पर चर्चा संभव

आपको बता दें कि हाल ही में पंजाब में कांग्रेस सरकार पर वैक्सीन घोटाले के आरोप लगे हैं. बीजेपी समेत बाकी विपक्षी दलों ने आरोप लगाए कि कांग्रेस सरकार 'वन टू का फॉर' पॉलिसी पर काम कर रही है. आरोप लगाए गए कि पंजाब सरकार ने केंद्र से मिली वैक्सीन को तय कीमत से ज्यादा पर निजी अस्पतालों को बेचा था, जिन्होंने और कीमत लेकर लोगों को वैक्सीन लगाईं. सोमवार को पंजाब सरकार पर वैक्सीन की कालाबाजारी के अलावा फतेह किट में भी घोटाले करने के आरोप लगे हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jun 2021, 12:38:57 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.