News Nation Logo

शरद पवार संग रणनीति बनाने के बाद उद्धव ठाकरे पहुंचे PM मोदी से मिलने, इन मुद्दों पर चर्चा संभव

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मुलाकात आज होनी है. उद्धव ठाकरे दिल्ली पहुंच गए हैं. ठाकरे के नेतृत्व में आज महाराष्ट्र सरकार का प्रतिनिधिमंडल पीएम मोदी से मिलेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Jun 2021, 11:46:24 AM
Uddhav Thackeray

शरद पवार संग रणनीति बनाने के बाद उद्धव ठाकरे पहुंचे PM मोदी से मिलने (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • दिल्ली से पहले शरद पवार से मिले उद्धव ठाकरे
  • दिल्ली में PM मोदी-ठाकरे की होनी है मुलाकात
  • CM बनने के बाद PM से दूसरी बार मिलेंगे ठाकरे

नई दिल्ली:

एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ रणनीति बनाने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दिल्ली पहुंच गए हैं. आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में दिल्ली में महाराष्ट्र सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगा, जिसमें मराठा आरक्षण, OBC आरक्षण और तूफान से हुए नुकसान के मदद के बारे में चर्चा किए जाने की संभावना है. उद्धव ठाकरे दिल्ली रवाना होने से पहले दो बार शरद पवार से मिले. सोमवार शाम को उनकी मुलाकात हुई तो इसके 15 घंटे के अंदर मुख्यमंत्री फिर से एनसीपी प्रमुख से मिले. कहा गया कि इस दौरान दिल्ली में बैठक को लेकर रणनीति बनाई गई.

यह भी पढ़ें : प्रज्ञा ठाकुर की मांग, कहा- लाल घाटी का इतिहास काफी विभत्स, बदला जाए नाम 

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की यह मुलाकात आज होनी है. उद्धव ठाकरे दिल्ली पहुंच गए हैं. ठाकरे के नेतृत्व में आज महाराष्ट्र सरकार का प्रतिनिधिमंडल पीएम मोदी से मिलेगा. गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित है. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में राज्य में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए, हां मगर अब स्थिति सामान्य की ओर बढ़ रही है. महामारी के बीच महाराष्ट्र ने हाल ही में चक्रवाती तूफान की मार झेली है.

ठाकरे चाहते हैं कि चक्रवात तौकते से हुए नुकसान की भरपाई के लिए गुजरात की तर्ज पर 1000 करोड़ महाराष्ट्र को भी मिलना चाहिए. इसके अलावा महाराष्ट्र में आरक्षण का मुद्दा भी हावी है. एक महीने से भी अधिक समय पहले सुप्रीम कोर्ट ने नौकरी और शिक्षा में मराठा समुदाय को आरक्षण देने से संबंधित 2018 का आरक्षण कानून खारिज कर दिया था. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान इस मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है.

यह भी पढ़ें : 'बीजेपी वैक्सीन' कहने वाले अखिलेश यादव लगवाएंगे टीका, जानिए अब क्या कहा 

मालूम हो कि दोनों नेताओं के बीच इसके पहले पिछले महीने में बातचीत हुई थी, तब प्रधानमंत्री मोदी ने उद्धव ठाकरे और तीन अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात की थी. आपको यह भी बताते चलें कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनने के बाद दूसरी बार प्रधानमंत्री से मिलने वाले हैं. हालांकि कुछ जानकार इस मुलाकात के राजनीतिक मायने भी निकाल रहे हैं, क्योंकि जाहिर तौर पर जब दो राजनेता मिलते हैं तो उनके बीच राजनीतिक चर्चाएं भी होती हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jun 2021, 11:40:59 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.