News Nation Logo

पंजाब के अमृतसर समेत इन जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू, पढ़ें पूरी खबर

अमृतसर में नाइट कर्फ्यू को लेकर चल रहा संशय आज समाप्त हो गया है. दरअसल, जिला मजिस्ट्रेट और डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने आदेश जारी किए हैं कि अमृतसर में नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से शुरु होकर सुबह 5 तक लगेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 19 Mar 2021, 07:19:15 PM
Night curfew will also be held in Amritsar

अमृतसर में लगा नाइट कर्फ्यू (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • पंजाब बढ़ा कोरोना संक्रमण
  • पंजाब के 9 जिलों में बढ़ी सख्ती
  • नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग में बदलाव

अमृतसर:

अमृतसर में नाइट कर्फ्यू को लेकर चल रहा संशय आज समाप्त हो गया है. दरअसल, जिला मजिस्ट्रेट और डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने आदेश जारी किए हैं कि अमृतसर में नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से शुरु होकर सुबह 5 तक लगेगा. बता दें कि पंजाब में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के चलते कैप्टन सरकार ने आज कई बड़े फैसले लिए हैं. सरकार ने 2 और जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. जिसके बाद अब 11 जिलों लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, होशियापुर, कपूरथला, नवांशहर, फतेहगढ़ साहिब, रोपड़ और मोगा में नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से शुरु होकर सुबह 5 बजे तक लगेगा. इसके साथ ही इन जिलों के लिए नई गाइडलाइंस भी जारी की गई है. 

यह भी पढ़ें : लुधियाना पुलिस ने 54 करोड़ की नशीली गोलियों समेत 15 तस्कर पकड़े

दरअसल, देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों की बीच कुछ राज्यों में फिर से पाबंदिया और सख्ती शुरू हो चुकी है. पंजाब में नाइट कर्फ्यू की अवधि को बढ़ा दिया गया है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस अवधि को 2 घंटे और बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि गुरुवार रात से नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग रात 9 बजे से सुबह के 5 बजे तक रहेगी. बता दें कि पहले यह टाइमिंग रात के 11 बजे से सुबह के 5 बजे तक थी.

यह भी पढ़ें : AAP सरकार ने सोची थी घर-घर राशन पहुंचाने की योजना, केंद्र ने लगाई रोकः सौरभ भारद्वाज

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मीडियाकर्मियों और जिला प्रशासनिक अधिकारियों से बात करते हुए कहा कि अगले दो दिनों तक प्रतिबंध लगाए जाएंगे. राज्य मे कोरोना की स्थिति खतरनाक है. कोरोना को लेकर मैं राज्य में सख्त होने जा रहा हूं. बता दें कि गुरुवार से पंजाब के 22 जिलों में से 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. यह कर्फ्यू रात के 9 बजे से सुबह के 5 बजे तक लागू रहेगा.

यह भी पढ़ें : दिलीप घोष का ममता पर बड़ा हमला, कहा- 'बांग्ला, हिंदी और अंग्रेजी ठीक से नहीं बोलती हैं'

बता दें कि पंजाब में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और बुधवार को यहां कोविड-19 के 2,039 नए मरीज सामने आए, जबकि संक्रमण से 35 और लोगों की मौत हो गई. पिछले सप्ताह में पंजाब में 200 से अधिक लोगों की मौत हुई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बुधवार शाम तक पंजाब में 2039 नए कोरोना केस दर्ज किए गए और 35 लोगों की मौतें हुई हैं. इसके अलावा, 283 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं. पंजाब सरकार लोगों से धार्मिक स्थलों की आवाजाही को नियंत्रित करने बारे हिमाचल सरकार के अनुरोध पर विचार कर रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Mar 2021, 06:43:02 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.