News Nation Logo

सिद्धू की बढ़ी मुसीबतें, इस मामले में हाईकोर्ट में सजा के लिए अवमानना याचिका दाखिल

हाल के दिनों में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) अपने ट्वीट को लेकर काफी सुर्खियां में रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Nov 2021, 04:51:34 PM
Sidhu

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हाल के दिनों में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) अपने ट्वीट को लेकर काफी सुर्खियां में रहे हैं. पार्टी के नेताओं पर हमला करना हो या फिर कोई नया अपडेट, सिद्धू अक्सर ट्वीट के माध्यम से ही लोगों तक अपनी बात पहुंचाते हैं, लेकिन इस बार उनका ट्वीट उनके लिए ही मुसीबत बन सकता है. कोर्ट में नवजोत सिंद्धू के खिलाफ क्रिमिनल कंटेंप्ट दायर किया गया है. हाईकोर्ट के वकील परमप्रीत सिंह बाजवा (Parmpreet Singh Bajwa) ने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ क्रिमिनल कंटेंप्ट दाखिल की. 

यह भी पढ़ें : CM नीतीश कुमार सख्त- शराब अब किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं

वकील परमप्रीत सिंह बाजवा ने कहा कि ड्रग्स मामले में नवजोत सिंह सिद्धू हाईकोर्ट को डायरेक्शन देते हैं. ड्रग्स मामले की सुनवाई से पहले वो ट्वीट करते हैं. सिद्धू सिस्टम के खिलाफ जाकर ये काम कर रहे हैं. याचिका में सिद्धू के ट्वीट के स्क्रीनशॉट भी लगाए गए हैं. याचिका में सिद्धू को सजा देने मांग की गई है. मंगलवार को सुबह 11 बजे हरियाणा के एजी सुनवाई करेंगे. नियमों के तहत पहले एडवोकेट जनरल देखेंगे कि शिकायत में फैक्ट है या नहीं. पंजाब का अभी कोई एजी नहीं है, इसलिए हरियाणा के एडवोकेट जनरल सुनेंगे.

आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot singh Sidhu) ने कहा था कि सरकार जो काम कर रही है इससे ही विरोधी चिढ़े हुए हैं. जो आज अनाउसमेंट सरकार की ओर से की जा रही है वह अगले पांच साल के लिए है. कृषि कानून को रद्द करने की बात हो रही और वो हो भी जाएंगे, लेकिन किसानों की बेहतरी के लिए कोई भी बात नहीं कर रहा है.

यह भी पढ़ें : भारत ने नेपाल में 50,000 घरों का पुनर्निर्माण पूरा किया

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि 2013 में अकाली दल कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग लेकर आए थे. तीनों कृषि कानून पंजाब में लागू नहीं होंगे. पंजाब विधानसभा में जो वीडियो सेंड की गई थी ना उस पर कहा कि सारा पंजाब देख रहा है कि विधानसभा में क्या हो रहा है. विपक्ष ने शासन चलाने की मांग रखी. हमने मांग मानी, लेकिन जो कुछ हाउस में हुआ, नहीं होना चाहिए था.

First Published : 15 Nov 2021, 04:46:47 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.