logo-image

Navjot Sidhu होंगे जेल से रिहा, लेकिन उससे पहले ही लगा बड़ा झटका

Navjot Singh Sidhu दोपहर 12 बजे पटियाला जेल से अपनी सजा पूरी करके रिहा होंगे. वो रोड रेड के बहुत पुराने मामले में एक साल की जेल की सजा मिलने के बाद पिछले साल मई महीने से जेल में बंद थे. अच्छे आचरण की वजह से उन्हें जल्दी रिहाई दे दी गई. इस बीच सिद्धू को बड़ा झटका भी लगा है, क्योंकि...

Updated on: 01 Apr 2023, 11:12 AM

highlights

  • नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा घटी
  • जेड प्लस की जगह अब मिलेगी Y श्रेणी की सुरक्षा
  • सिद्धू के ट्विटर हैंडल से दी गई जानकारी

नई दिल्ली:

Navjot Singh Sidhu Security : कांग्रेस नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू दोपहर 12 बजे पटियाला जेल से अपनी सजा पूरी करके रिहा होंगे. वो रोड रेड के बहुत पुराने मामले में एक साल की जेल की सजा मिलने के बाद पिछले साल मई महीने से जेल में बंद थे. अच्छे आचरण की वजह से उन्हें जल्दी रिहाई दे दी गई. इस बीच सिद्धू को बड़ा झटका भी लगा है, क्योंकि उन्हें मिलने वाली सुरक्षा कम कर दी गई है. अब तक उन्हें जेड प्लस सुरक्षा देने की बात कही जा रही थी, लेकिन अब उनकी सुरक्षा कम कर दी गई है. अब नवजोत सिंह सिद्धू को वाई कैटेगिरी की सुरक्षा मिलेगी.

सिद्धू ने अक्टूबर महीने में लिखा था पत्र

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा कम कर दी गई है. वैसे, नवजोत सिंह सिद्धू ने अक्टूबर महीने में भी इस मुद्दे को उठाया था. उन्होंने कहा था कि उनकी सुरक्षा हटाने की वजह से उनकी जान पर खतरा है. उन्होंने पटियाला जेल के सुप्रिटेंडेंट को पत्र लिख कर कहा था कि वो किसी भी मामले में कोर्ट नहीं जाएंगे, क्योंकि उनकी सुरक्षा हटा ली गई है. ऐसे में उनका हाल भी सिद्धू मूसेवाला जैसा हो सकता है. नवजोत ने लिखा था कि लुधियाना कोर्ट में बम ब्लास्ट जैसी बातों को देखते हुए हमें सुरक्षा को लेकर चौकस रहना चाहिए. 

ये भी पढ़ें : Ramnavami Violence: ममता दीदी पर स्मृति ईरानी का करारा हमला, कहा- पत्थरबाजों को दी क्लीन चिट

कोर्ट जाने से कर दिया था मना

नवजोत ने पत्र में लिखा था, 'Better Prevent and prepare rather than repent and repair.'. ऐसे में वो किसी भी हाल में कोर्ट नहीं जाएंगे. उनकी जो भी पेशी होनी होगी, वो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में हाजिर होंगे. बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू को एक साल की सजा हुई थी. जिसे पूरा करने से पहले ही उन्हें अच्छे आचरण  के चलते रिहा किया जा रहा है. वो 12 बजे रिहा हो जाएंगे.