News Nation Logo
Banner

सिद्धू को रोकने की पूरी तैयारी!, प्रताप सिंह बाजवा के घर सांसदों की बैठक

दिल्ली में कांग्रेस के पंजाब के लोकसभा, राज्यसभा के सांसद प्रताप सिंह बाजवा के घर पर बैठक करने की तैयारी में हैं. इस बैठक में नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर चर्चा होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 18 Jul 2021, 11:21:01 AM
Pratap Singh Bajwa

प्रताप सिंह बाजवा के घर सांसदों की बैठक (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • सिद्ध का पत्ता काटने के लिए विरोधियों के साथ हुए कैप्टन
  • प्रताप सिंह बाजवा के घर सांसदों की बड़ी बैठक
  • सोनिया गांधी से अपील करेंगे की सिद्धू कमान न दी जाए

नई दिल्ली:

दिल्ली में कांग्रेस के पंजाब के लोकसभा, राज्यसभा के सांसद के साथ प्रताप सिंह बाजवा के घर पर बैठक करने की तैयारी में हैं. इस बैठक में नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर चर्चा होगी. सांसद सिद्धू को लेकर सोनिया गांधी से मिलने का समय मांगेंगे. सूत्रों के अनुसार, सोनिया गांधी से मिलकर अपील करेंगे कि नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष ना बनाया जाए. दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू का पत्ता काटने ने के लिए कैप्टन अमरिंदर अपने पुराने विरोधियों को भी गले लगाने को तैयार हैं. कैप्टन शनिवार को पुराने विरोधी प्रताप सिंह बाजवा के बीच बातचीत हुई और सहमति बनी. सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनने से रोकने के लिए अब पार्टी में पुराने कांग्रेसी नेताओं को तवज्जो देने का मुद्दा उठाया जाएगा.

यह भी पढ़ें : पंजाब की कमान से पहले सिद्धू का शक्ति प्रदर्शन, MLA-मंत्रियों के साथ की बैठक

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की बात को लेकर पंजाब का​ सियासी पारा चढ़ा हुआ है. इस बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू की ताजपोशी रोकने की आखिरी कोशिश तेज कर दी है. इस क्रम में कैप्टन अमरिंदर सिंह के सिसवां फार्म हाउस पर प्रताप सिंह बाजवा के साथ बैठक की. दरअसल कैप्टन और प्रताप सिंह बाजवा दोनों ही नहीं चाहते कि नवजोत सिंह सिद्धू के हाथ में पंजाब कांग्रेस की कमान आलाकमान के द्वारा दी जाए. वहीं, सिद्धू की ताजपोशी रोकने के लिए पंजाब विधानसभा के स्पीकर और पुराने कांग्रेसी नेता राणा केपी सिंह भी कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रताप सिंह बाजवा के साथ नजर आए.

यह भी पढ़ें : यूपी चुनाव से पहले मायावती ने चला बड़ा दांव, 2007 की तर्ज पर BSP करेगी ब्राह्मण सम्मेलन

दरअसल, पंजाब कांग्रेस में पिछले कई दिनों से नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच जारी सियासी घमासान पर आज बड़ा फैसला आ सकता है. पंजाब कांग्रेस की कमान नवजोत सिंह सिद्धू को सौंपी जा सकती है. रविवार को इसका ऐलान किया जाएगा. शनिवार को दिल्ली से लेकर पंजाब तक जारी बैठकों के बाद इस बात पर सहमति बन चुकी है. सूत्रों का कहना है कि अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सिद्धू को सौंपी जाएगी जबकि कैप्टन की पसंद के 3-4 कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए जा सकते हैं. इससे पहले शुक्रवार को सिद्धू ने दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. इसके बाद अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को पक्ष लिख अपनी नाराजगी जताई थी. 

 

First Published : 18 Jul 2021, 11:05:41 AM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×