logo-image

पंजाब की कमान से पहले सिद्धू का शक्ति प्रदर्शन, MLA-मंत्रियों के साथ की बैठक

पंजाब कांग्रेस में नेत्तृव को लेकर छिड़े घामासान के बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना शक्ति प्रदर्शन किया. नवजोत सिंह सिद्धू की करीब तीस विधायकों और नेताओं से शनिवार मुलाकात की.

Updated on: 18 Jul 2021, 10:55 AM

highlights

  • पंजाब कांग्रेस में कैप्टन Vs सिद्धू की जंग जारी
  • दोनों नेताओं ने किया शक्ति प्रदर्शन
  • आज नवजोत सिंह सिद्धू को मिल सकती है कमान

चंडीगढ़:

पंजाब कांग्रेस में नेत्तृव को लेकर छिड़े घमासान के बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना शक्ति प्रदर्शन किया. नवजोत सिंह सिद्धू की करीब तीस विधायकों और नेताओं से शनिवार मुलाकात की. यह जानकारी सिद्धू की मीडिया टीम ने दी. वहीं, अब माना जा रहा जिस तरह से शनिवार को मुख्यमंत्री की फ़ोटो प्रताप बाजवा के साथ सीएम हाउस से जारी की गई थी उसी को लेकर रविवार को सिद्धू की और फोटोज जारी की गई है. दोनों नेता कांग्रेस आलाकमान के सामाने अपने शक्ति का एहसास करने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : नवजोत सिंह सिद्धू को रोकने के लिए कैप्टन का आखिरी प्रयास! ये नेता भी आए साथ

पंजाब कांग्रेस की कमान नवजोत सिंह सिद्धू को सौंपी जा सकती है

दरअसल, पंजाब कांग्रेस में पिछले कई दिनों से नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच जारी सियासी घमासान पर आज बड़ा फैसला आ सकता है. पंजाब कांग्रेस की कमान नवजोत सिंह सिद्धू को सौंपी जा सकती है. रविवार को इसका ऐलान किया जाएगा. शनिवार को दिल्ली से लेकर पंजाब तक जारी बैठकों के बाद इस बात पर सहमति बन चुकी है. सूत्रों का कहना है कि अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सिद्धू को सौंपी जाएगी जबकि कैप्टन की पसंद के 3-4 कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए जा सकते हैं. इससे पहले शुक्रवार को सिद्धू ने दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. इसके बाद अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को पक्ष लिख अपनी नाराजगी जताई थी. 

यह भी पढ़ें : सपा 2022 के लिए काम बोलता है के नारे के साथ फिर से शुरू करेगी चुनाव अभियान

कैप्टन अमरिंदर सिंह के सिसवां फार्म हाउस पर प्रताप सिंह बाजवा के साथ बैठक

नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की बात को लेकर पंजाब का​ सियासी पारा चढ़ा हुआ है. इस बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू की ताजपोशी रोकने की आखिरी कोशिश तेज कर दी है. इस क्रम में कैप्टन अमरिंदर सिंह के सिसवां फार्म हाउस पर प्रताप सिंह बाजवा के साथ बैठक की. दरअसल कैप्टन और प्रताप सिंह बाजवा दोनों ही नहीं चाहते कि नवजोत सिंह सिद्धू के हाथ में पंजाब कांग्रेस की कमान आलाकमान के द्वारा दी जाए. वहीं, सिद्धू की ताजपोशी रोकने के लिए पंजाब विधानसभा के स्पीकर और पुराने कांग्रेसी नेता राणा केपी सिंह भी कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रताप सिंह बाजवा के साथ नजर आए.