News Nation Logo

नवजोत सिंह सिद्धू ने पटियाला कोर्ट में किया सरेंडर, अब एक साल तक जेल में ही रहेंगे

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने शुक्रवार पटियाला कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. अब सिद्धू को एक साल तक जेल में ही बिताना होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 20 May 2022, 05:01:35 PM
Sidhu

नवजोत सिंह सिद्धू (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने शुक्रवार पटियाला कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. अब सिद्धू को एक साल तक जेल में ही बिताना होगा. 34 साल पुराने रोड रेज के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नवजोत सिंह सिद्धू को एक साल की सजा सुनाई है. सिद्धू के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने राहत की उम्मीद में सुप्रीम कोर्ट का रूस किया था, लेकिन उन्हें वहां से कोई राहत नहीं मिली. 

यह भी पढ़ें : जेल से बाहर निकले आजम खान मिलेंगे अखिलेश, UP में बदलेगा मुस्लिम वोट बैंक का समीकरण?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू को कोर्ट में सरेंडर करने के बाद अब मेडिकल के लिए ले जाया गया है और उसके बाद उन्हें पटियाला की जेल में ले जाया जाएगा. सिद्धू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर दल्ला ने कहा कि उन्होंने (नवजोत सिंह सिद्धू) मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. वह न्यायिक हिरासत में है. मेडिकल जांच व अन्य कानूनी प्रक्रियाएं अपनाई जाएंगी.

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट का 17 मई का अंतरिम आदेश जारी रहेगा, जिला अदालत 8 हफ्ते में पूरा करे सुनवाई 

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा 1988 में रोड रेज के एक मामले में एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद, पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरुवार को कहा था कि वह कानून का सम्मान करेंगे. फैसला तब आया, जब सिद्धू हाथी पर सवार होकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अपने गृहनगर पटियाला में मूल्य वृद्धि के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, जहां 1988 में रोड रेज की घटना हुई थी.

First Published : 20 May 2022, 04:24:41 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.