logo-image

नवजोत सिंह सिद्धू कर सकते हैं शुक्रवार को अदालत में समर्पण, जानें किस जेल में काटेंगे सजा?

सिद्धू शुक्रवार दोपहर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर सकते हैं. दरअसल, कोर्ट का फैसला आने के बाद सिद्धू अमृतसर रवाना हो गए थे.

Updated on: 19 May 2022, 11:34 PM

चंडीगढ़:

नवजोत सिंह सिद्धू को 34 साल पुराने मामले में गुरुवार को एक साल की सजा सुनाई गई है. सुप्रीम कोर्ट ने यह सजा 1988 के रोड रेज केस में सुनाई है. लेकिन सिद्धू अभी गिरप्तार नहीं हुए हैं.  संभावना जताई जा रही है कि सिद्धू शुक्रवार दोपहर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर सकते हैं. दरअसल, कोर्ट का फैसला आने के बाद सिद्धू अमृतसर रवाना हो गए थे. हालांकि बाद में वे अपने पटियाला स्थित घर पर वापस आ गए हैं. ये संकेत हैं कि सिद्धू पटियाला में आत्मसमर्पण करना चाहते हैं.  

माना जा रहा है कि सिद्धू ने पटियाला जेल को चुना है, जो पंजाब की दूसरी जेलों की तुलना में अधिक सुरक्षित और साफ मानी जाती है. सूत्रों के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू और उनके परिवार के सदस्य भविष्य की कार्रवाई के लिए अपने वकीलों से सलाह ले रहे हैं. सिद्धू सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका भी दाखिल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: World Boxing Championship: निखत जरीन ने गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास

पुलिस के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट का आदेश कल पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट को पहुंचाया जाएगा. यहां से आदेश पटियाला के जिला एवं सत्र न्यायालय को भेजा जाएगा. इसके बाद अदालत संबंधित पुलिस अधिकारी को गिरफ्तारी के अदेश देगी. 

इसके बाद संबंधित अधिकारी आदेश के साथ सिद्धू के पते 26, यादविंद्र कॉलोनी पहुंचेंगे. पुलिस उन्हें साथ चलने को कह सकती है या उन्हें आत्मसमर्पण करने का विकल्प भी दिया जा सकता है. आत्मसमर्पण का विकल्प चुनने पर भी पुलिस की एक टीम उन पर नजर बनाए रखेगी.