logo-image

World Boxing Championship: निखत जरीन ने गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास

निखत जरीन ने 52 किलोग्राम कैटेगरी में थाईलैंड की जिटपॉन्ग जुटामस (Jitpong Jutamas) को 5-0 से हराकर गोल्ड मेडल (Gold medal) जीता है.

Updated on: 19 May 2022, 11:17 PM

नई दिल्ली:

भारत के लिए आज काफी गर्व का दिन है, क्योंकि भारत की बॉ़क्सर निखत जरीन (Nikhat Zareen) ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप (World Boxing Championship) में गोल्ड जीतकर इतिहार रच दिया है. निखत जरीन की इस शानदार प्रदर्शन से देशवासी काफी खुश हैं. निखत जरीन ने 52 किलोग्राम कैटेगरी में थाईलैंड की जिटपॉन्ग जुटामस (Jitpong Jutamas) को 5-0 से हराकर गोल्ड मेडल (Gold medal) जीता है. निखत जरीन  (Nikhat Zareen) ने थाईलैंड की जिटपॉन्ग जुटामस पर दबदबा बनाए रखा. इतना ही नहीं  उन्होंने अपने बाउट की शुरुआत ही विरोधी बॉक्सर को राइट हैंड से जैब मारते हुए की थी. निखत जरीन ने जिटपॉन्ग जुटामस को मौका ही नहीं दिया. निखत जरीन लगातार इस टूर्नामेंट में छाई रहीं.

पहले सेमीफाइनल में निखत जरीन (Nikhat Zareen) 5-0 से जीत दर्ज की, जिसके आखिरी चार राउंड में सभी जजों ने उनके हक में ही फैसला सुनाया था. अब फाइनल में भी ऐसा ही दबदबा देखने को मिला. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ट्वीट किया कि हमारे मुक्केबाजों ने हमें गौरवान्वित किया है! महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में शानदार स्वर्ण पदक जीतने के लिए शुभकामनाएं. मैं मनीषा मौन और परवीन हुड्डा को भी इसी प्रतियोगिता में कांस्य पदक के लिए बधाई देता हूं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: अंपायर की गलती ने KKR का बिगाड़ा गेम, नो बॉल पर रिंकु को दिया आउट

25 वर्षीय निखत जरीन  (Nikhat Zareen) वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में पांचवीं भारतीय महिला बॉक्सर हैं, जिन्होंने गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में बॉक्सिंग लीजेंड मैरीकॉम ने 6 बार गोल्ड मेडल जीतकर रिकॉर्ड बनाया है. आपको बता दें कि वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में एमसी मैरीकॉम, सरिता देवी, जेनी आरएल और लेखा सी. गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. अब इस लिस्ट में युवा बॉक्सर निकहत जरीन का भी नाम जुड़ गया है.