logo-image

IPL 2022: अंपायर की गलती ने KKR का बिगाड़ा गेम, नो बॉल पर रिंकु को दिया आउट

केकेआर की टीम से रिंकू सिंह ने लखनऊ की धड़कनें रोक दी थी. लेकिन केकेआर की हार में अंपायर का भी एक गलत फैसला शामिल था.

Updated on: 19 May 2022, 09:06 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है, सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल (IPL) के इस सीजन का 66वां मुकाबला कल लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला गया. लखनऊ की टीम 2 रनों से मुकाबला जीतने में सफल हुई. कल के मुकाबले में लखनऊ की टीम से क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) की तूफानी पारी देखने को मिली. जबकि केकेआर की टीम से रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने लखनऊ की धड़कनें रोक दी थी. लेकिन केकेआर की हार में अंपायर का भी एक गलत फैसला शामिल था. 

आपको बता दें कि 211 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर (KKR) की टीम 8 विकेट खोकर 208 रन बना पाई. इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने में केकेआर के दिग्गज बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने शानदार बल्लेबाजी करनी शुरु की. रिंकू सिंह ने 15 गेंद खेलकर 40 रन की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 4 छक्के देखने को मिला. लेकिन केकेआर की जीत का किरण बने रिंकू सिंह गलत अंपायरिंग का शिकार हो गए. 

केकेआर (KKR) की टीम से तूफानी बल्लेबाजी कर रहे रिंकू सिंह (Rinku Singh) आखिरी ओवर में मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) का शिकार हुए थे. मार्कस स्टोइनिस ने रिंकू सिंह के जिस गेंद पर आउट किया था वो नो बॉल थी. जब रिप्ले में देखा गया तो जिस गेंद पर रिंकु आउट हुए उस वक्त स्टोइनिस का पैर क्रीज से काफी आगे था.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट के पास मौका, बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

केकेआर (KKR) को जीत के लिए आखिरी ओवर में 21 रनों की जरुरत थी. रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने पहली चार गेंदों पर लगातार चौके-छक्कों की जड़ 18 रन बना लिए थे. आखिरी दो गेंदो पर केकेआर को सिर्फ 3 रन चाहिए थे, लेकिन तभी रिंकु सिंह (Rinku Singh) ने स्टोइनिस की गेंद पर लंबा शॉट खेल मैच को खत्म करने की कोशिश की. गेंद सीधा एविन लुइस के पास गई. लुइस ने शानदार कैच लेकर मुकाबला लखनऊ की ओर मोड़ दिया.