logo-image

पंजाब में हार के बाद नवजोत सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

कांग्रेस पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान लगातार नेताओं की आंतरिक कलह से जूझती रही. कांग्रेस पार्टी ने नवजोत सिंह सिद्धू की बजाए चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम पद का उम्मीदवार बनाया था.

Updated on: 16 Mar 2022, 11:03 AM

चंडीगढ़ :

Navjot Singh Sidhu Resigns : पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Punjab Congress Committee)के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनका इस्तीफा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा उन सभी पांच राज्यों में प्रदेश कांग्रेस समितियों के प्रमुखों के इस्तीफे की मांग के तुरंत बाद आया, जहां हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में पार्टी को भारी नुकसान हुआ था. पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) सिर्फ 18 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई. नवजोत सिंह सिद्धू को खुद अमृतसर ईस्ट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार से हार का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस की हार के बाद लगातार नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे की मांग की जा रही थी. 

यह भी पढ़ें : UP सरकार के गठन पर आज दिल्ली में फिर मंथन, योगी पहुंचेंगे दिल्ली

पंजाब में आंतरिक कलह से जूझती रही है कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान लगातार नेताओं की आंतरिक कलह से जूझती रही. कांग्रेस पार्टी ने नवजोत सिंह सिद्धू की बजाए चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम पद का उम्मीदवार बनाया था. सिद्धू की ओर से राहुल गांधी के फैसले को मानने का दावा किया गया था. लेकिन सिद्धू के परिवार ने हाईकमान के इस फैसले पर लगातार सवाल उठाए. नवजोत सिंह सिद्धू को पिछले साल जुलाई में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. लेकिन सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद भी अपनी ही पार्टी की सरकार पर सवाल उठाने बंद नहीं किए. कांग्रेस पार्टी को अपने नेताओं की आपसी फूट का खामियाजा भुगतना पड़ा और उसके तमाम दिग्गज नेता चुनाव हार गए.