logo-image

मूसेवाला हत्याकांड के बाद मान सरकार के खिलाफ कांग्रेस उठाने जा रही ये बड़ा कदम   

मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला उर्फ शुभदीप सिंह की हत्या ने सूबे की आम आदमी पार्टी की सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है. हालत ये है कि इस मामले में सरकार से जवाब देते नहीं बन रहा है. वहीं, विपक्ष पंजाब की मान सरकार पर हमलावर नजर आ रही है.

Updated on: 30 May 2022, 08:12 AM

highlights

  • पंजाबी गायक की हत्या के बाद विपक्ष के निशाने पर आई मान सरकार
  • विपक्ष ने आप सरकार पर लगाया कानून व्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप
  • प्रियंका गांधी बोलीं, हम अपने नेता को न्याय दिलाने के लिए उठाएंगे आवाज 

चंडीगढ़:

मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला उर्फ शुभदीप सिंह की हत्या ने सूबे की आम आदमी पार्टी की सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है. हालत ये है कि इस मामले में सरकार से जवाब देते नहीं बन रहा है. वहीं, विपक्ष पंजाब की मान सरकार पर हमलावर नजर आ रही है. इस दर्दनाक घटना के बाद कांग्रेस हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रही है. पार्टी ने मूसेवाला की सुरक्षा में कमी करने पर गंभीर सवाल उठाए हैं. इसके अलावा पंजाब कांग्रेस मामले को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मिलने की तैयारी कर रही है.  मूसेवाला की हत्या में खास बात यह है कि राज्य सरकार की ओर से सुरक्षा वापस लेने के 24 घंटे के भीतर  रविवार को जवाहर के गांव में गोलियां मारकर हत्या उनकी कर कर दी गई. 

पार्टी के निष्ठावान नेता को न्याय दिलाने के लिए उठाएंगे आवाज 
वहीं, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब की कानून व्यवस्था को जंगलराज में बदल दिया है और सुरक्षा व्यवस्था को राजनीतिक पसंद-नापसंद के हवाले कर दिया है. प्रियंका ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला जी एक प्रतिभावान कलाकार थे, जिन्होंने पूरी दुनिया में देश और पंजाब का नाम रोशन किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने एक-एक नेता और कार्यकर्ता को यकीन दिलाना चाहती है कि हम अपनी पार्टी के निष्ठावान नेता को न्याय दिलाने के लिए पुरजोर तरीके से आवाज उठाएंगे. इस हत्याकांड के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस के होनहार नेता और प्रतिभाशाली गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से वह बहुत दुखी और स्तब्ध हैं. उनकी मौत के बाद राहुल ने कहा कि मूसेवाला के परिजनों और दुनियाभर के उनके प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. गौरतलब है कि  पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में मूसेवाला मानसा से कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरे थे, लेकिन आप उम्मीदवार विजय सिंगला के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर ने मान सरकार बताया विफल
पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि मूसेवाला की निर्मम हत्या चौंकाने वाली है. उन्होंने मूसेवाला की शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि पंजाब में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. अपराधियों को कानून का कोई डर नहीं है. आप की पंजाब सरकार बुरी तरह विफल है. पंजाब में कोई भी सुरक्षित नहीं है.वहीं, भाजपा के मनजिंदर सिंह सिरसा ने पंजाबी गायक की सुरक्षा वापस लेने के फैसले पर आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की खिंचाई की है. 

दो माह में 40-45 मर्डर
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह वडिंग ने कहा, 'क्यों उनकी (सिद्धू मूसेवाला) की सुरक्षा को कम कर दिया गया था? दो महीनों में कबड्डी खिलाड़ी समेत 40-45 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. हम केंद्रीय गृह मंत्री, राज्यपाल से मिलेंगे और हाईकोर्ट में भी अपील करेंगे. वडिंग पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के साथ मूसेवाला के परिवार से मिलने पहुंचे थे.

पंजाब सरकार को बर्खास्त करने की मांग
मूसेवाला की हत्या को लेकर कांग्रेस ने पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को बर्खास्त करने की रविवार को मांग की. वडिंग ने कहा था कि भगवंत मान सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा वापस लेने के बाद ही उन्हें मानसा में गोलियों से छलनी कर दिया गया. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने शासन करने का नैतिक अधिकार खो दिया है और उसे बर्खास्त किया जाना चाहिए.

मुख्यमंत्री ने की शांति की अपील
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को गायक से अभिनेता-राजनेता बने सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर दुख जताया और लोगों से शांत रहने की अपील की. मान ने ट्वीट किया सिद्धू मूसेवाला की जघन्य हत्या से मैं स्तब्ध और गहरा दुखी हूं. इसमें शामिल किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा. मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और दुनिया भर में उनके प्रशंसकों के साथ हैं. मैं सभी से शांत रहने की अपील करता हूं.

कनाडा के गैंगस्टर ने ली मूसेवाला हत्या की जिम्मेदारी 
कनाडा का रहने वाला गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने रविवार को पंजाब में गायक से अभिनेता-राजनेता बने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली. वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का करीबी है. पंजाब पुलिस इससे पहले गिरोह के कई साथियों को गिरफ्तार कर चुकी है.