logo-image

Vaccination: मॉडर्ना ने पंजाब को वैक्सीन देने से किया मना, बताई ये वजह

अमेरिका की कोविड-19 वैक्सीन निर्माता कंपनी मॉडर्ना ने पंजाब  को वैक्सीन देने से  मना कर दिया है. कंपनी ने सीधे पंजाब सरकार को वैक्सीन भेजने से इंकार करते हुए कहा है कि उसका केवल केंद्र सरकार के साथ व्यवहार है.

Updated on: 24 May 2021, 08:34 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका की कोविड-19 वैक्सीन निर्माता कंपनी मॉडर्ना ने पंजाब  को वैक्सीन देने से  मना कर दिया है. कंपनी ने सीधे पंजाब सरकार को वैक्सीन भेजने से इंकार करते हुए कहा है कि उसका केवल केंद्र सरकार के साथ व्यवहार है. यह जानकारी रविवार को राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी. वैक्सीन के लिए पंजाब के नोडल अधिकारी विकास गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के निर्देश के मुताबिक सभी वैक्सीन निर्माताओं से सीधे तौर पर वैक्सीन खरीदने के लिए संपर्क किया गया जिनमें स्पूतनिक V, फाइजर, मॉडर्ना और जॉनसन एवं जॉनसन शामिल हैं.

और पढ़ें: कोरोना संक्रमण से हुई अब तक 3 लाख मौतें, डरा रही है मृत्यु दर

उन्होंने कहा कि मॉडर्ना की तरफ से जवाब आया है जिसमें कंपनी ने राज्य सरकार के साथ समझौता करने से इंकार कर दिया है. पंजाब सरकार ने बयान जारी कर कहा कि मॉडर्ना की नीति के मुताबिक, वह भारत सरकार के साथ व्यवहार रखती है न कि राज्य सरकार या किसी निजी पक्ष के साथ.

इससे पहले मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी संभावित स्रोतों से वैक्सीन खरीदने के लिए वैश्विक स्तर पर निविदा जारी करने की संभावना तलाशें ताकि राज्य के लोगों का जल्द से जल्द कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीनकरण किया जा सके. गौरतलब है कि टीके की खुराकें उपलब्ध नहीं होने के कारण पंजाब को पहले और दूसरे चरण की श्रेणी में वैक्सीनकरण रोकना पड़ा था.