logo-image

Punjab: सांसद राघव चड्ढा ने श्री रणकेश्वर महादेव मंदिर में किया शिवाभिषेक, देश की खुशहाली के लिए प्रार्थना की

महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Rajya Sabha MP Raghav Chadha) ने शनिवार को विश्व प्रसिद्ध प्राचीन श्री रणकेश्वर महादेव मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक किया.

Updated on: 18 Feb 2023, 07:22 PM

चंडीगढ़:

Mahashivratri 2023 : देशभर में आज महाशिवरात्रि का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि के दिन महाशिवरात्रि का त्योहार मनाया जाता है. इस दिन माता पार्वती और भगवान शिवजी का विवाह हुआ था. महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Rajya Sabha MP Raghav Chadha) ने शनिवार को विश्व प्रसिद्ध प्राचीन श्री रणकेश्वर महादेव मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक किया. 

महाशिवरात्रि के पवित्र पर्व पर सांसद राघव चड्ढा पंजाब के श्री रणकेश्वर महादेव मंदिर में पहुंचे और शिवजी के सामने नतमस्तक हुए. उन्होंने देश की खुशहाली के लिए भोलेनाथ का रूद्राभिषेक किया. इसे लेकर राघव चड्ढा ने ट्वीट कर कहा कि आज महाशिवरात्रि के पवित्र पर्व पर प्राचीन विश्व प्रसिद्ध श्री रणकेश्वर महादेव मंदिर, धुरी में शिवाभिषेक किया और पंजाब एवं भारतवर्ष की खुशहाली की प्रार्थना की. पांडवों ने महाभारत के युद्ध से पहले यहीं पर भगवान श्रीकृष्ण से मिलकर भगवान शिव की पूजा अर्चना की थी.

यह भी पढ़ें : Punjab: मान सरकार का बड़ा फैसला, आज से बंद किए तीन टोल प्लाजा, राघव चड्ढा ने बताई जनता की जीत

पंजाब के संगरूर जिले में श्री रणकेश्वर महादेव मंदिर स्थित है. मान्यता है कि महाभारत के युद्ध से पहले इसी स्थान पर पांडवों ने भोले बाबा को खुश करने के लिए तपस्या की थी. इसके बाद भगवान शिव प्रकट हुए और पांडवों को दिव्य अस्त्र भेंट किए. आपको बता दें कि देश भर के मंदिर आज बम-बम भोले और हर-हर महादेव के जयकारों की गूंज उठी. इस दौरान भक्तों ने शिवजी को जल चढ़ाया.