logo-image

Punjab: मान सरकार का बड़ा फैसला, आज से बंद किए तीन टोल प्लाजा, राघव चड्ढा ने बताई जनता की जीत

पंजाब की भगवंत मान सरकार लगातार आम आदमी के हित में बड़े फैसले ले रही है.

Updated on: 17 Feb 2023, 11:30 AM

highlights

  • जनता के हित में मान सरकार का एक और बड़ा फैसला
  • प्रदेश में बंद किए तीन टोल प्लाजा
  • सांसद राघव चड्ढा ने बताई माफिया राज की हार

New Delhi:

पंजाब की भगवंत मान सरकार लगातार आम आदमी के हित में बड़े फैसले ले रही है. फिर चाहे वो बिजली बिल में राहत हो या फिर शिक्षा या स्वास्थ्य से जुड़े मसले. हर क्षेत्र में लोगों को फायदा पहुंचाने और माफिया राज को खत्म करने के लिए जरूरी फैसले लिए जा रहे हैं. इसी कड़ी में अब लोगों को महंगाई का मार को कम करने के लिए पंजाब की मान सरकार ने तीन बड़े टोल प्लाजा पर टोल टैक्स खत्म कर दिया है. सरकार के इस फैसले को आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने साझा भी किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए इसे माफिया की हार और जनता की जीत बताया. 

अब इन टोल पर नहीं चुकाना होगा टैक्स
आमतौर पर जनता को रोजाना टोल टैक्स चुकाने में बड़ी राशि करना पड़ रही थी. इसी को ध्यान में रखते हुए पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने तीन अहम टोल प्लाजा पर टोल टैक्स हटा दिया है. इसके तहत जिन तीन टोल प्लाज को बंद किया गया है उनमें होशियारपुर का नांगल शहीद टोल प्लाजा, होशियारपुर का ही मानगढ़ टोल प्लाज और नावनशहर का माजरी प्रमुख रूप से शामिल है. 

10.52 लाख रुपए की बचत
सरकार की ओर से बंद किए गए इन तीन टोल टैक्स के बाद जनता के रोजाना के करीब 10.52 लाख रुपए की बचत हो रही है. दरअसल ये पहली बार नहीं है जब तक आम आदमी पार्टी की सरकार की ओर से जनता के हित में टोल प्लाजा बंद करने का फैसला लिया गया हो. इससे पहले दिल्ली में भी सरकार बनाने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नोएडा दिल्ली टोल प्लाजा को बंद करने का बड़ा फैसला लिया था. इस फैसले के बाद भी बड़ी संख्या में लोगों को फायदा मिला और दिल्ली-नोएडा अपडाउन करने वालों के लिए बड़ी राहत लेकर आया. 

यह भी पढ़ें -  पंजाब में 11 महीनों में 38175 करोड़ रुपए का निवेश आया: CM भगवंत मान

राघव चड्ढा ने बताई माफिया राज की हार
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने मान सरकार के इस फैसले को लेकर एक ट्वीट किया. उन्होंने इस ट्वीट के जरिए बताया कि, किस तरह पंजाब में माफियाओं की हार हो रही है और आम जनता को फायदा मिल रहा है.