News Nation Logo

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद बोले हरीश रावत- पंजाब के लिए Good News 

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आंतरिक गुटबाजी से जूझ रही कांग्रेस अपनी पार्टी की परेशानियों को सुलझाने में लगी हुई है. इस बीच दिल्ली में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी से मुलाकात की.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 13 Jul 2021, 08:24:15 PM
harish rawat

राहुल से मुलाकात के बाद बोले हरीश रावत- पंजाब के लिए Good News  (Photo Credit: ANI)

highlights

  • विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी
  • चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी से मुलाकात की

नई दिल्ली:

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आंतरिक गुटबाजी से जूझ रही कांग्रेस अपनी पार्टी की परेशानियों को सुलझाने में लगी हुई है. इस बीच दिल्ली में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि इस बैठक में पंजाब विवाद सुलझाने और नवजोत सिंह सिद्धू की भूमिका पर विस्तृत चर्चा हुई है. नवजोत सिंह सिद्धू की भूमिका को लेकर अगले दो दिन में फैसला होने की उम्मीद है. प्रशांत किशोर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के सलाहकार हैं. इस बैठक में प्रशांत किशोर के साथ प्रियंका गांधी, हरीश रावत और पार्टी के संगठन महासचिव वेणुगोपाल भी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें : मद्रास हाईकोट ने नीट प्रभाव अध्ययन समिति के खिलाफ जनहित याचिका खारिज की

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि पंजाब कांग्रेस के लिए अगले 3-4 दिनों में अच्छी खबर होगी. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि आखिर वो खबर क्या होगी. उन्होंने पीके और राहुल गांधी की मुलाकात पर कहा कि राहुल एक राष्ट्रीय नेता हैं. रोज वे कई नेताओं से मिलते हैं और उसने इनपुट लेते हैं. प्रशांत किशोर भी उनसे मिले, लेकिन पंजाब के बारे में कोई वार्ता नहीं हुई है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने की AAP की तारीफ, क्या पंजाब में बनेंगे नए सियासी समीकरण?

पंजाब कांग्रेस में जारी अंतर्कलह के बीच नवजोत सिद्धू ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी की शान में खूब कसीदे पढ़े. सिद्धू ने कहा कि मेरे विजन और पंजाब के लिए काम को आम आदमी पार्टी ने हमेशा पहचाना है. फिर चाहे वह 2017 से पहले की बात हो, ड्रग्स, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार हो या बिजली संकट का सामना. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि आज जब मैं पंजाब मॉडल पेश कर रहा हूं तो यह स्पष्ट है कि वे जानते हैं कि वास्तव में पंजाब के लिए कौन लड़ रहा है. पंजाब में सिद्धू की मुख्यमंत्री अमरिंदर के साथ लंबे समय से तकरार जारी है. 

यह भी पढ़ें : फ्रांस ने सर्च इंजन गूगल पर लगाया 4400 करोड़ का जुर्माना, जानिए क्या है वजह

अमरिंदर और सिद्धू में वर्चस्व की जंग

पिछले कई महीनों से पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच आपसी खींचतान चल रही है. सिद्धू चाहते हैं कि उन्हें पंजाब कांग्रेस में कोई अहम पद मिले. बात प्रदेश अध्यक्ष पद पर जा टिकी है. जबकि अमरिंदर सिंह सिद्धू को न तो कैबिनेट में शामिल करना चाहते हैं और न ही पंजाब कांग्रेस का प्रमुख बनने देना चाहते हैं. दोनों के बीच का मामला हाईकमान तक पहुंचा. राहुल और प्रियंका गांधी से लेकर सोनिया गांधी तक ने दोनों को मनाने की कोशिश की लेकिन कोई भी झुकने को तैयार नहीं है.

First Published : 13 Jul 2021, 08:19:19 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.