logo-image

चिंतन शिविर के बीच पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पार्टी को कहा-'GoodBye'

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है. उन्होंने बाकायदा फेसबुक लाइव के माध्यम से कांग्रेस पार्टी को 'गुड बाय' कहा. उन्होंने कहा कि पार्टी के टॉप लीडर सिर्फ चियर रोल में रहते हैं, वो पार्टी के लिए गंभीर नहीं हैं.

Updated on: 14 May 2022, 02:43 PM

highlights

  • पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने छोड़ी पार्टी
  • फेसबुक लाइव के दौरान सुनील जाखड़ ने कहा-गुडबॉय कांग्रेस
  • अंबिका सोनी, हरीश रावत पर बोला जोरदार हमला

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है. उन्होंने बाकायदा फेसबुक लाइव के माध्यम से कांग्रेस पार्टी को 'गुड बाय' कहा. उन्होंने कहा कि पार्टी के टॉप लीडर सिर्फ चियर रोल में रहते हैं, वो पार्टी के लिए गंभीर नहीं हैं. सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने पंजाब कांग्रेस के चुनाव प्रभारी रहे हरीश रावत पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि वो उत्तराखंड में कांग्रेस (Congress in Uttarakhand) को डुबो कर आए थे, पंजाब में भी उन्होंने कांग्रेस (Congress) को डुबो दिया. इसके साथ ही उन्होंने फेसबुक पर ही 'गुड लक एंड गुडबॉय कांग्रेस' (Good luck and goodbye Congress) बोल दिया.

फेसबुक पर बयान किया दर्द, छोड़ दी पार्टी

सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने फेसबुक पर लाइव होकर अपना दर्द बयां किया और कांग्रेस नेतृत्‍व को कटघरे में खड़ा किया. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्‍व आज चापलूसों से घिरा हुआ है. उन्‍होंने कहा कि अंबिका सोनी (Ambika Soni) द्वारा कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) के इस्‍तीफा देने के बाद दिए बयान को लेकर हमला किया. अंबिका सोनी (Ambika Soni) ने यह कह कर कि पंजाब का अपमान किया कि राज्‍य में कोई हिंदू नेता को सीएम बनाने पर पंजाब में आग लग जाएगी. उन्‍होंने पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के प्रभारी रहे हरीश रावत (Harish Rawat Congress) पर भी हमला किया और पार्टी में विवाद के दौरान उनकी भूमिका पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि छोटी सोच के लोगों की वजह से कांग्रेस (Punjab Congress) का बुरा हाल हुआ. हरीश रावत पर जोरदार हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि रावत ने उत्तराखंड में कांग्रेस को मटियामेट कर दिया. और उन्होंने पंजाब में भी ऐसा ही किया.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस चिंतन शिविर: राहुल गांधी महासचिवों, प्रभारी, प्रदेश अध्यक्षों के साथ करेंगे बैठक

चिंतन शिविर की जगह चिंता शिविर का हो आयोजन

सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने कहा कि कांग्रेस को बचाने की जरूरत है. चिंतन शिविर (Congress Chintan Shivir) की जगह चिंता शिविर का आयोजन होना चाहिए था. आज कांग्रेस को बचाने के लिए कदम की जरूरत है. वर्तमान में देश के अधिकतर राज्‍यों में कांग्रेस की हालत गंभीर है. इसके लिए कमेटी बनाकर चर्चा की जानी चाहिए थी. पंजाब चुनाव (Punjab Election 2022) के साथ-साथ उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश चुनाव (UP Election 2022) का भी उदाहरण दिया. उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश पर कमेटी बनाते जहां विधानसभा चुनाव में करीब 290 सीटों पर कांग्रेस उम्‍मीदवारों को दो हजार से भी कम वोट मिले. इतने वोट तो पंचायत चुनाव में मिल जाते हैं. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस में अंबिका सोनी जैसी नेताओं की मंडली काम कर रही है. इनसे सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को मुक्ति पानी होगी. अंत में उन्‍होंने कांग्रेस को गुड लक के साथ गुडबाय भी कह दिया.