News Nation Logo
Banner

कांग्रेस चिंतन शिविर: राहुल गांधी महासचिवों, प्रभारी, प्रदेश अध्यक्षों के साथ करेंगे बैठक

राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर का आज दूसरा दिन है. आज सोनिया गांधी, राहुल गांधी नेताओं के साथ ग्रुप डिस्कशन करेंगे. इकॉनमी के मोर्चे पर कांग्रेस 51 सदस्यों की कमेटी के साथ चर्चा होगी. इस बीच राहुल गांधी ने...

MOHIT RAJ DUBEY | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 14 May 2022, 12:34:25 PM
rahul gandhi

Rahul Gandhi (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • कांग्रेस के नव चिंतन शिविर का दूसरा दिन
  • राहुल गांधी करेंगे पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ बैठक
  • कांग्रेस नेता सलमान सोज का विवादित बयान

उदयपुर:  

राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर का आज दूसरा दिन है. आज सोनिया गांधी, राहुल गांधी नेताओं के साथ ग्रुप डिस्कशन करेंगे. इकॉनमी के मोर्चे पर कांग्रेस 51 सदस्यों की कमेटी के साथ चर्चा होगी. इस बीच राहुल गांधी ने पार्टी के महासचिवों, प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों की बैठक अलग से बुलाई है. इस बैठक में दिग्विजय सिंह के बनाए खास प्रेजेंटेशन को दिखाया जाएगा. जिस पर चर्चा भी होगी. चिंतन शिविर स्थल के बाहर तमाम कांग्रेस के पुराने नेताओं की तस्वीर और उनकी पंक्तियां लगाई गई है. जिसमें बाला साहेब अंबेडकर, पीवी नरसिम्हा राव, रविंद्र नाथ टैगोर, सरोजिनी नायडू, भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस जैसे नेताओं को दरजीह दी गई है. 

अपने सुझाव सरकार के पास भी भेजेगी बीजेपी

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि देश में अर्थव्यवस्था बदहाल है. बेरोजगारी बढ़ गई है. महंगाई चरम पर है. जिसको लेकर कांग्रेस के चिंतन शिविर में विस्तृत चर्चा की जाएगी. एजेंडा बनाया जाएगा फिर उस पर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में चर्चा की जाएगी. हम अपने सुझाव सरकार को भी देना चाहते हैं. भारतीय जनता पार्टी को चिंतन शिविर से चिंता हो गई है. ये हमारी सफलता है.

ये भी पढ़ें: रतन टाटा ने बताई Tata Nano को बनाने के पीछे की कहानी, लिखा भावुक पोस्ट

अंग्रेजों के बच्चे हैं बीजेपी नेता: सलमान सोज

कांग्रेस के चिंतन शिविर को लेकर कांग्रेस नेता सलमान सोज ने कहा कि जम्मू कश्मीर के हालात बिल्कुल भी ठीक नहीं है. ये बीजेपी वाले जो कहते हैं, वैसा बिल्कुल नहीं है. एक हंसते खेलते घर को बर्बाद कर दिया गया. मुआवजा हर चीज का इलाज नहीं है, लोग दहशत में है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता अंग्रेजों के बच्चे हैं क्योंकि उन्हें डिवाइड और रूल करना आता है.

First Published : 14 May 2022, 12:33:04 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.