logo-image

कृषि कानून पर हंगामा, CM कैप्टन बोले- मेरा ट्रैक्टर अगर मैं फूंक रहा हूं तो तुम्हें क्या तकलीफ?

देश की राजधानी दिल्ली में कृषि कानून के विरोध में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को ट्रैक्टर में आग लगा दी. यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राजपथ में इंडिया गेट के पास किसान कानून के विरोध में इस घटना को अंजाम दिया.

Updated on: 28 Sep 2020, 04:27 PM

नई दिल्‍ली:

देश की राजधानी दिल्ली में कृषि कानून (Famer Act) के विरोध में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को ट्रैक्टर में आग लगा दी. यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राजपथ में इंडिया गेट के पास किसान कानून के विरोध में इस घटना को अंजाम दिया. संसद से बिल पास होने के बाद बीजेपी की ओर से इस मामले पर निशाना साधा गया तो अब पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) ने पलटवार किया है.

यह भी पढ़ेंः डॉ हर्षवर्धन ने कहा- उम्मीद है कि 2021 की पहली तिमाही में वैक्सीन बन कर हो जाएगी तैयार

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से सोमवार को जब ट्रैक्टर में आग लगाए जाने पर सवाल हुआ तो उन्होंने जवाब दिया कि अगर मेरा ट्रैक्टर है, मैं फूंकना चाहता हूं तो तुम्हें क्या तकलीफ है. आपको बता दें कि दिल्ली के अलावा चंडीगढ़ में ऐसी ही घटनाएं देखने को मिल रही हैं. उन्होंने आगे कहा कि इस समय सभी लोगों को अपने राजनीतिक दलों को अलग रखना चाहिए. हम सभी को एकजुट होकर किसानों के लिए कदम उठाने और केंद्र सरकार के इस खतरे से लड़ने की जरूरत है. हमें इसे संवैधानिक रूप से लड़ना होगा.

इंडिया गेट के निकट ट्रैक्टर जलाने की घटना पर भाजपा ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया

इंडिया गेट पर विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं द्वारा ट्रैक्टर में कथित तौर पर आग लगाने की घटना पर भाजपा ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए सोमवार को कहा कि उसने प्रचार पाने और किसानों को गुमराह करने के लिए जो नाटक किया उससे देश शर्मिंदा हुआ है.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जिस तरह से प्रदर्शन हुआ, ट्रैक्टर को ट्रक के जरिए पहले यहां लाया गया और फिर उसे आग लगाई गई, यह निंदनीय है. उन्होंने घटना के बारे में संवादाताओं से कहा कि आज कांग्रेस ने देश को शर्मिंदा किया. पहले ट्रैक्टर को ट्रक में लादकर इंडिया गेट पर लाया गया और फिर इसमें आग लगाई गई, कांग्रेस के इस नाटक की हम निंदा करते हैं. पार्टी किसानों के नाम पर राजनीति करने की कोशिश कर रही है और उसके चेहरे से नकाब हट गया है. उसने ये नाटक प्रचार के लिए किया.

यह भी पढ़ेंः न्यूज़ बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद ने थामा राजद का हाथ

पुलिस ने बताया कि करीब 15-20 लोगों ने सोमवार की सुबह इंडिया गेट पर एक ट्रैक्टर में आग लगा दी थी. ये लोग पंजाब युवा कांग्रेस के बताए जा रहे हैं और इन्हें हिरासत में लिया गया है. संसद में पिछले सप्ताह पारित हुए कृषि विधेयकों के विरोध में किसानों और विपक्षी दलों द्वारा देशभर में जारी प्रदर्शन के बीच यह घटना हुई है.

जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस किसानों से अलग तरह की बात करके उन्हें गुमराह करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि विपक्षी दल के घोषणा-पत्र में वही करने का वादा किया गया था जो मोदी सरकार ने कृषि क्षेत्र के संशोधित विधेयकों के जरिए किया.