News Nation Logo
Breaking
Banner

गरीबों का वोट लेकर मूर्ख बनाने का काम करती है कांग्रेस: चीमा

आम आदमी पार्टी (आप ) पंजाब ने इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ई.डी.) की रेड में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदारों के घरों से करोड़ों रुपए बरामद करने के मामले में कांग्रेस पार्टी द्वारा एससी वर्ग का नाम इस्तेमाल करने की कड़ी निंदा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 21 Jan 2022, 08:34:47 PM
kejrival

faile photo (Photo Credit: NEWS NATION)

नई दिल्ली :  

आम आदमी पार्टी (आप ) पंजाब ने इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ई.डी.) की रेड में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदारों के घरों से करोड़ों रुपए बरामद करने के मामले में कांग्रेस पार्टी द्वारा एससी वर्ग का नाम इस्तेमाल करने की कड़ी निंदा की है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री चन्नी ने एससी वर्ग के वोट लेकर इस वर्ग समेत राज्य के सभी संसाधनों और खजाने के लूटा है. अब जब पाप की कमाई से जोड़े करोड़ों रुपए का पर्दाफाश हो गया है तो चन्नी खुद को गरीब और दलित होने की दुहाई देकर दया का पात्र बनने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश की जनता अब कांग्रेस को समझ चुकी है. राज्य में बस दो माह बाद आप की सरकार बनने वाली है. उसके बाद दिल्ली की तर्ज पर विकास होगा.

यह भी पढ़ें : अब Instagram चलाने के भी देनें होंगे पैसे, हर महिने भरनी होगी इतनी फीस

शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय से जारी एक बयान में हरपाल सिंह चीमा ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने गरीबों और एससी वर्ग को हमेशा अपने वोट बैंक के लिए इस्तेमाल किया है, लेकिन कभी भी उन्हें संवैधानिक और मानवीय अधिकार नहीं दिए. कांग्रेसी नेताओं ने बाबा साहिब डा. भीम राव अंबेडकर व अन्य सभी नेताओं का अपमान किया है. साथ ही इन नेताओं को राजनीतिक तौर पर बबार्द किया है. लेकिन जब भी कांग्रेस और कांग्रेस के नेताओं पर उनकी नापाक गतिविधियों का आरोप लगते हैं,उन्हें एससी वर्ग की याद आ जाती है.

चीमा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पंजाब में एससी वर्ग के वोट लेने के लिए इस वर्ग से चन्नी को कुछ दिनों के लिए मुख्यमंत्री बनाया है, लेकिन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह भी एससी वर्ग की भलाई का कोई काम नहीं कर पाए. बल्कि कांग्रेस सरकार ने एससी छात्रों की स्कालरशिप में करोड़ों रुपए का घोटाला किया जिस कारण लाखों छात्रों को स्कूलों, कॉलेजों और यूनिवर्सिटियों से निकाल दिया गया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसी भी स्कूल छात्र को पिछले पांच सालों में एक भी साइकिल नहीं दिया, छात्रों को वर्दियां और किताबें भी समय पर नहीं दी गई.

 

First Published : 21 Jan 2022, 08:34:47 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.