logo-image

कांग्रेस ने पंजाब को अंधकार में धकेला: मालविंदर सिंह कंग

मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी, पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मालविंदर सिंह कंग ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जो नौलेज शेयर समझौता किया है.

Updated on: 26 Apr 2022, 08:17 PM

नई दिल्ली :

मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी, पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मालविंदर सिंह कंग ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जो नौलेज शेयर समझौता किया है. उससे पंजाब और दिल्ली दोनों राज्यों के लोगों को काफी फायदा पहुंचेगा. इस समझौते के माध्यम से आज पंजाब का अच्छा भविष्य बनाने की शुरुआत की गई है. पंजाब और पंजाबियों का भविष्य बेहतर बनाने के लिए अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान लगातार नए-नए प्रयोग कर रहे हैं और क्रांतिकारी फैसले ले रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : शराब के शौकीनों को सरकार का तोहफा, यहां सिर्फ 95 रुपए में मिलेगी बोतल

कंग ने कहा कि इस समझौते का मकसद है, दिल्ली की तर्ज पर पंजाब की शिक्षा-चिकित्सा व्यवस्था को मजबूत बनाना और पंजाब के लोगों को अच्छी शिक्षा और चिकित्सा व अन्य बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना. इस एग्रीमेंट के बाद अब दोनों सरकारें लोक-कल्याण के लिए जरुरी और महत्वपूर्ण विचारों और योजनाओं को आपस में आदान-प्रदान करेंगे, जिससे सरकारी सेवाओं और कल्याणकारी योजनाओं को काफी बढ़ावा मिलेगा. लोगों को अच्छी सुविधाएं मिलेगी. अब जो पंजाब का बेहतर मॉडल होगा उससे दिल्ली के लोगों को फायदा पहुंचेगा. दिल्ली की अच्छी योजनाओं से पंजाब के लोगों को फायदा मिलेगा.

विपक्षी पार्टियों द्वारा इस समझौते पर सवाल खड़े किए जाने पर कंग ने कहा कि अकाली दल प्रधान सुखबीर बादल ने मीडिया के सामने झूठे डॉक्यूमेंट पेश किए हैं. उन्होंने बादल परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि जिन लोगों ने नौजवानों को राज्य छोड़ कर विदेश जाने के लिए मजबूर किया. नौजवानों का भविष्य अंधकार में डाला और उन्हें नशे के जाल में डूबाया. वह आज पंजाब सरकार अच्छे फैसले पर सवाल उठा रहे हैं. इन लोगों को इस मामले पर बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है.