News Nation Logo
क्रुज ड्रग्स केस में पिछले 2 दिनों में मुंबई में 6 ठिकानों पर छापेमारी दिल्ली में कुतुब मीनार को राष्ट्र ध्वज के रंगों से रोशनकर मनाया गया 100 करोड़ COVID टीकाकरण का जश्न 100 करोड़ COVID टीकाकरण की ऐतिहासिक उपलब्धि पर चार मीनार को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से रोशन किया गया देश भर में 100 स्मारकों को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों में रोशन करने की भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की पहल NCB ने अनन्या पांडे से करीब 2 घंटे तक पूछे सवाल, कल भी होगी पूछताछ हम एक साल के अंदर 1 लाख भर्तियां और करेंगे: शिवराज सिंह चौहान आर्यन खान की न्यायिक हिरासत फिर बढ़ी आर्यन को अब 30 अक्टूबर तक रहना होगा जेल में पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी का गोवा दौरा 28 अक्टूबर को

CM शिवराज सिंह चौहान ने पंजाब विवाद का ठीकरा राहुल के सिर फोड़ा

राहुल गांधी कांग्रेस को डुबा रहे हैं, पंजाब की सुस्थापित सरकार को ठिकाने लगा रहे हैं...(कप्तान) अमरिंदर को सिद्धू की वजह से हटाया गया था, अब सिद्धू भी भाग गए हैं. जब तक राहुल गांधी हैं तब तक हमें कुछ नहीं करना है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 29 Sep 2021, 05:47:33 PM
SHIVRAJ SINGH CHAUHAN

शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर निशाना साधा
  • पंजाब कांग्रेस का विवाद अभी सुलझा नहीं है
  • पंजाब के प्रभारी हरीश रावत ने चंडीगढ़ जाने का कार्यक्रम रद्द किया

 

चंडीगढ़:

पंजाब कांग्रेस विवाद के बीच भाजपा को एक बार फिर राहुल गांधी पर हमला करने का मौका मिल गया. कांग्रेस की विधानसभा से लेकर लोकसभा तक के खराब प्रदर्शन के लिए भाजपा राहुल गांधी को ही जिम्मेदार ठहराती है. कांग्रेस के अदना से नेता की गलती के लिए भी भाजपा राहुल गांधी पर निशाना साधती है. ताजा घटनाक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. मध्य प्रदेश के पृथ्वीपुर में आयोजित एक सभा में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "राहुल गांधी कांग्रेस को डुबा रहे हैं, पंजाब की सुस्थापित सरकार को ठिकाने लगा रहे हैं...(कप्तान) अमरिंदर को सिद्धू की वजह से हटाया गया था, अब सिद्धू भी भाग गए हैं. जब तक राहुल गांधी हैं तब तक हमें कुछ नहीं करना है." 

पंजाब कांग्रेस का विवाद अभी सुलझा नहीं है. नवजोत सिंह सिद्धू को मनाने की कोशिश जारी है. लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने इस मामले से अपना कदम पीछे खीच लिया है. विवाद को केंद्रीय नेतृत्व नहीं बल्कि राज्य स्तर पर निपटाने को कहा गया है. कांग्रेस हाईकमान ने साफ कर दिया है सिद्धू मानते हैं तो ठीक, नहीं तो पार्टी उनकी शर्तों को नहीं मानेगी.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब के प्रभारी हरीश रावत ने चंडीगढ़ जाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया है. रावत सिद्धू को मनाने जाने वाले थे लेकिन पार्टी हाईकमान के निर्देश पर अब वह चंड़ीगढ़ नहीं जा रहे हैं. लेकिन सिद्धू को मनाने में पार्टी कोई कोताही नहीं बरत रही है. पंजाब कांग्रेस का डैमेज कंट्रोल कर रहे राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी सिद्धू के इस्तीफा देते ही चंडीगढ़ पहुंच गये हैं. और वे सिद्धू से मिलकर हल निकालने की कोशिश में लगे हैं.

यह भी पढ़ें: सिद्धू पर भड़के उदित राज, कहा- कांग्रेस ने सब कुछ किया, लेकिन....

पंजाब में कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नवजोत सिद्धू पहली बार सामने आए तो उन्होंने सीधे मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी और सरकार पर हमला बोला. सिद्धू ने नए कार्यकारी पुलिस निदेशक इकबालप्रीत सहोता और एडवोकेट जनरल एपीएस देयोल को निशाना बनाया है. सिद्धू ने उनके पुराने काम का मुद्दा उठाते हुए सरकार की मंशा पर सवाल खड़े किए हैं. सिद्धू ने कहा कि यह लोग हमें क्या इंसाफ दिलाएंगे. अगर मेरा पद जाता है तो जाए लेकिन मैं अपने मुद्दों पर खड़ा रहूंगा.

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि, मैं देख रहा हूं कि उन मुद्दों से समझौता हो रहा है. मेरा पहला काम बेअदबी के इंसाफ के लिए लड़ना है. आज मैं देखता हूं कि 6 साल पहले जिन्होंने बादलों को क्लीन चिट दी. छोटे-छोटे लड़कों पर अत्याचार किए. उन्हें इंसाफ का उत्तरदायित्व दिया गया है. यह देख मेरी रूह घबराती है. जिन्होंने ब्लैंकेट बेल दिलवाई, वो एडवोकेट जनरल है. यह क्या एजेंडा है? जो लोग मसलों की बात करते थे, वो कहां हैं? क्या हम इन साधनों से अपने मुकाम तक पहुंचेंगे. मैं न हाईकमान को गुमराह कर सकता हूं और न होने दूंगा.

First Published : 29 Sep 2021, 04:24:24 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो