News Nation Logo
Banner

दिल्लीः पंजाब के CM अमरिंदर सिंह की सोनिया गांधी के साथ बैठक खत्म

पंजाब कांग्रेस में जारी कलह के बीच मुख्यमंत्री कैैप्टन अमरिंदर सिंह आज शाम बजे दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 06 Jul 2021, 06:57:21 PM
Captain Amarinder Singh

Captain Amarinder Singh (Photo Credit: ANI)

highlights

  • पंजाब में जारी सियासी खींचतान के बीच सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पहुंचे दिल्ली
  • कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे सीएम अमरिंदर सिंह
  • बैठक में राहुल गांधी भी रह सकते हैं मौजूद, पंजाब में जारी कलह पर होगी बात

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस में जारी कलह के बीच मुख्यमंत्री कैैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab CM Captain Amarinder Singh) आज शाम बजे दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress Interim President Sonia Gandhi) से मुलाकात करेंगे. सोनिया गांधी के साथ उनकी बैठक में राहुल गांधी भी मौजूद रह सकते हैं. इसके लिए सीएम अमरिंदर सिंह दिल्ली पहुंच चुके हैं. राजनीतिक जानकारों की मानें तो पंजाब सरकार और पार्टी संगठन में होने वाले बदलाव से पहले कैप्टन अमरिंदर की सोनिया गांधी से यह मुलाकात काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. आपको बता दें कि पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सियासी खींचतान जारी है. इससे पहले सिद्धू ने दिल्ली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका आंधी और राहुल गांधी से मुलाकात की थी.बड़ा सवाल यह है कि क्या सोनिया गांधी और कैप्टन अमरिंदर के बीच होने वाली यह मुलाकात पंजाब कांग्रेस में जारी गतिरोध को खत्म कर पाती है या नहीं. सूत्रों के अनुसार सीएम अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू में जारी खींचतान को देखते हुए कांग्रेस नेतृत्व किसी संतोषजनक समाधान निकालने की टोह में है.

यह भी पढ़ें : कैबिनेट विस्तार से पहले थावरचंद गहलोत बनाए गए कर्नाटक के राज्यपाल, 8 नए राज्यपाल बने 

यह भी पढ़ें : मोदी कैबिनेट विस्तार: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया इन नेताओं को फोन, बुलाया दिल्ली

सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने यह साफ कर दिया है कि वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ काम नहीं कर सकते. यही वजह है कि हाल ही में सिद्धू और उनके समर्थकों ने कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.सिद्धू का कहना है कि गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के केस में अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई. इसके साथ भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया. गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू लगातार सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को घेरने में लगे हैं. पहले वह कोटकपूरा गोलीकांड और बेअदबी मामलों को लेकर पंजाब सरकार पर हमलावर थे, लेकिन अब उन्होंने प्रदेश में गहराए बिजली संकट को मुद्दा बना लिया है. 

First Published : 06 Jul 2021, 02:06:19 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.