News Nation Logo
Agnipath Scheme: आज से Air Force में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे 2002 Gujarat Riots: जाकिया जाफरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज Agnipath Scheme: एयरफोर्स के लिए अग्निवीरों का रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें आवेदनRead More » राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 27 जून को राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामा Coronavirus: भारत में 17000 से ज्यादा केस, 5 माह में सबसे ज्यादा मामलेRead More » यशवंत सिन्हा को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का 'जेड (Z)' श्रेणी का सशस्त्र सुरक्षा कवच प्रदान किया NCP प्रमुख शरद पवार से मिलने मुंबई के लिए शिवसेना नेता संजय राउत वाई.बी. चव्हाण सेंटर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट ने एसआईटी जांच के खिलाफ जाकिया जाफरी की याचिका की खारिजRead More » महाराष्ट्र सियासी संकट पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को करेगा सुनवाई

पंजाब में सीएम भगवंत मान ने किया मंत्रालय का बंटवारा, जानें किस मंत्री को क्या मिला

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने सभी मंत्रियों में मंत्रालय का बंटवारा कर दिया है. CM भगवंत मान ने गृह मंत्रालय अपने पास ही रखा. हरपाल चीमा को पंजाब के वित्त मंत्री बनाए गए हैं.

Mohit Bakshi | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 21 Mar 2022, 05:18:16 PM
Punjab Cabinet Meeting

पंजाब में सीएम भगवंत मान ने किया मंत्रालय का बंटवारा (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • पंजाब में मंत्रियों को बांटे गए मंत्रालय
  • CM भगवंत मान ने गृह मंत्रालय अपने पास ही रखा
  • हरपाल चीमा बने पंजाब के वित्त मंत्री
  • डॉ विजय सिंघला को मिला स्वास्थ मंत्रालय

नई दिल्ली:  

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने सभी मंत्रियों में मंत्रालय का बंटवारा कर दिया है. CM भगवंत मान ने गृह मंत्रालय अपने पास ही रखा. हरपाल चीमा को पंजाब के वित्त मंत्री बनाए गए हैं. अब पंजाब का बजट वित्त मंत्री हरपाल चीमा पेश करेंगे.  मीत हायर को राज्य की सबसे महत्वपूर्ण मंत्रालय शिक्षा की जिम्मेदारी मिली है. अब मीत हायर के पास शिक्षा मंत्रालय है. राज्य की शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त मीत हायर करेंगे. 

यह भी पढ़ें : PAK PM इमरान खान ने हिंदुस्तान की तारीफ की तो भारत ने दिया ये रिएक्शन

डॉ. विजय सिंघला को स्वास्थ मंत्रालय मिला है. हरजोत बैंस कानून और टूरिज्म मंत्री बने. डॉ. बलजीत कौर को सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है. हरभजन सिंह बिजली मंत्री बनाए गए हैं. लाल चंद के पास फूड और सप्लाई मंत्रालय रहेगा. कुलदीप सिंह धालीवाल ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री होंगे. लालजीत सिंह भुल्लर परिवहन मंत्री बनाए गए हैं. ब्रम शंकर को पानी के साथ साथ आपदा मंत्रालय मिला है.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने राज्यसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

आपको बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने पहली कैबिनेट बैठक में ही सरकारी नौकरी पर बड़ा ऐलान किया है. पंजाब में 25000 सरकारी नौकरियां निकाली जाएंगी. पुलिस में दस हज़ार नौकरियां निकलेंगी. 15 हजार नौकरियां बाकी अलग-अलग विभाग में आएंगी. एक महीने में ये सारी सरकारी नौकरियां निकाली जाएंगी. आपको बता दें कि भगवंत मान ने पंजाब के युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था. पहली ही कैबिनेट में भगवंत मान ने युवाओं से अपना वादा पूरा किया है.   

First Published : 21 Mar 2022, 04:59:15 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.