logo-image

कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने राज्यसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

Partap Singh Bajwa resigns : पंजाब में पहली बार आम आदमी पार्टी की बनी है. आम आदमी पार्टी की ओर से सीएम भगवंत मान पंजाब के नए मुख्यमंत्री बनाए गए हैं.

Updated on: 21 Mar 2022, 04:09 PM

नई दिल्ली:

Partap Singh Bajwa resigns : पंजाब में पहली बार आम आदमी पार्टी की बनी है. आम आदमी पार्टी की ओर से सीएम भगवंत मान पंजाब के नए मुख्यमंत्री बनाए गए हैं. इस बीच कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा (Congress leader Partap Singh Bajwa) ने राज्यसभा के सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है. प्रताप सिंह बाजवा पंजाब के कदीयन विधानसभा से विधायक चुने गए हैं. इसके बाद उन्होंने राज्यसभा सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है. 

राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस नेता प्रताप एस बाजवा ने कहा कि AAP प्रतिनिधि चुने गए हैं. उनका राज्यसभा में नॉमिनेशन करने का अधिकार है. उनके पास ताकत थी, इसलिए उन्होंने अपने लोगों को चुना, चाहे अंदर से या बाहर से, मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता...पहला दिन रचनात्मक विपक्ष का होना चाहिए, विरोध करने के लिए मेरा काम नहीं...:

आपको बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद पंजाब कांग्रेस के नेता एक-दूसरे को हार के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. इसके बाद कांग्रेस हाईकमान ने पंजाब की हार के लिए प्रदेश अध्यक्ष को जिम्मेदार ठहराया और उनसे इस्तीफा मांग लिया. इस पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया. विधानसभा चुनाव से पहले ही पंजाब कांग्रेस में चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच मनमुटाव देखने को मिल रहा था.

वहीं, आम आदमी पार्टी ने पंजाब से राज्यसभा के लिए 5 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. जालंधर के रहने वाले क्रिकेटर हरभजन सिंह, फगवाड़ा स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU) के वाइस चांसलर अशोक मित्तल, पार्टी के पंजाब सह इंचार्ज राघव चड्‌ढा, लुधियाना से इंडस्ट्रियलिस्ट संजीव अरोड़ा और दिल्ली IIT के प्रोफेसर डॉ. संदीप पाठक के नामों की घोषणा की है.