News Nation Logo
Banner

ऐसा पंजाब बनाना चाहते हैं CM अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित सेखवां गांव में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि सेवा सिंह सेखवां जी और उनके परिवार ने पंजाब के लिए बहुत कुछ किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 26 Aug 2021, 05:59:48 PM
cm arvind kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पंजाब के गुरदासपुर में की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • सेवा सिंह सेखवां और उनके परिवार ने पंजाब के लिए बहुत कुछ किया

गुरदासपुर:

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित सेखवां गांव में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि सेवा सिंह सेखवां जी और उनके परिवार ने पंजाब के लिए बहुत कुछ किया है. मैं तो राजनीति में नया हूं, मुझे यह बताने की जरूरत नहीं है कि उनके पिताजी का पंजाब की राजनीति में कितना बड़ा योगदान रहा है और पंजाब के विकास में कितना बड़ा योगदान रहा है. अभी कुछ दिन पहले मुझे पता चला कि उनकी तबीयत काफी ज्यादा खराब है तो आज उनकी तबीयत पूछने के लिए मैं उनके घर आया हूं.

यह भी पढ़ें : जब खरगोश से ही डरने लगी खुंखार बिल्ली. लोगों ने कहा ये तो उल्टी गंगा बह रही है

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि भगवान से प्रार्थना करता हूं कि भगवान उनको जल्दी ठीक करें उनको लंबी आयु बख्शे और जिंदगी में वह जो भी करें उनको पूरी सफलता दे. मुझे बेहद खुशी है कि आज वे हमारे बुजुर्ग हैं और उन्होंने अपना बच्चा समझ कर हमको अपना आशीर्वाद दिया और आज हमारे परिवार में शामिल हुए.

हम पूरे दिल से सब लोग अपने परिवार में स्वागत करते हैं

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि वह हमारा मार्गदर्शन करते रहें. हमें बताते रहे कि हमें कैसे क्या-क्या काम करना है और जो मिशन हम लोग लेकर चले हैं, हमारा मिशन है कि कैसे दिल्ली के अंदर हम लोग, हमारी नई पार्टी है, हमको राजनीति करनी नहीं आती, राजनीति में आए हैं. देश का सुधार करने के लिए समाज का सुधार करने के लिए. जैसे दिल्ली में हमने अच्छे स्कूल, अस्पताल, सड़कें बनाए, बिजली मुफ्त की, शुद्ध पानी दिया, ऐसे ही हमारा मिशन है कि हम ऐसा पंजाब बनाएं. पंजाब जोकि एक समय में देश का नंबर एक सूबा था.

यह भी पढ़ें : ई-श्रम पोर्टल के जरिए असंगठित क्षेत्र के मजदूरों का डेटा बेस तैयार करेगी केंद्र सरकार

उन्होंने आगे कहा कि हमें ऐसा पंजाब बनाना है, जहां पर अमन-चैन हो, सुख शांति हो. सबका विकास हो, चाहे अमीर हो चाहे गरीब हो, सबको अच्छी शिक्षा मिले और मुफ्त शिक्षा मिले. चाहे अमीर हो या गरीब हो सबके परिवार को अच्छा इलाज मिले. सबको अच्छी बिजली मिले, किसानों और मजदूरों सबको न्याय मिले, सबका विकास हो. इस मिशन को लेकर हम चले हैं और हम समझते हैं कि आज सेवा सिंह सेखवां हमारे परिवार में जो शामिल हुए हैं हमारे इस मिशन को तेजी मिलेगी, बहुत बल मिलेगा और हम लोग मिलकर पंजाब को अच्छा बनाएंगे. 

सिद्धू के सलाहकार के बयान पर केजरीवाल ने कही ये बात

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उस पर तो मैं टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा, लेकिन मैं बस एक दो चीज यह कहना चाहता हूं कि देश और कश्मीर को लेकर एक दो दिन पहले मैंने कुछ बयान सुने थे. मेरा यह मानना है कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक है. हमको कोई अलग नहीं कर सकता है, कोई जुदा नहीं कर सकता. इस तरह के बयान सही नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें : सैमसंग के 205 अरब डॉलर के निवेश का 80 प्रतिशत चिप्स में होगा निवेश

उन्होंने आगे कहा कि पंजाब एक बॉर्डर स्टेट है. यहां पर अगर कोई भी बयान दिया जाता है तो बहुत सोच समझकर बहुत जिम्मेदारी के साथ दिया जाना चाहिए. जैसा मैंने कहा कि इन चीजों पर हम राजनीति नहीं करना चाहते हैं. हम एक ऐसा पंजाब बनाना चाहते हैं जहां पर अमन-चैन हो सुख शांति हो, चाहे किसी भी धर्म का आदमी हो चाहे किसी भी जाति का आदमी हो सबका विकास हो.

First Published : 26 Aug 2021, 03:42:56 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.