News Nation Logo

चरनजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए CM, दलित नेता के हाथ में कमान

पंजाब में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चल रही उठापटक के बीच कांग्रेस नेतृत्व ने बड़ा ऐलान किया है. कांग्रेस ने घोषणा की है कि पंजाब के नए सीएम चरनजीत सिंह चन्नी होंगे. पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट कर यह जानकारी दी.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 19 Sep 2021, 07:55:12 PM
Charanjit Singh Channi

Charanjit Singh Channi (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

पंजाब में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चल रही उठापटक के बीच कांग्रेस नेतृत्व ने बड़ा ऐलान किया है. कांग्रेस ने घोषणा की है कि पंजाब के नए सीएम चरनजीत सिंह चन्नी होंगे. पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. आपको बता दें कि चन्नी पंजाब में कांग्रेस का दलित चेहरा हैं. हालांकि इससे पहले सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम लगभग तय हो चुका था. लेकिन उसको लेकर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने नाराजगी जताई थी. यहां तक कि उन्होंने अपना फोन भी बंद कर लिया था. जानकारी के अनुसार रंधावा के नाम पर सिद्धू गुट में नाराजगी थी. जिसको लेकर सिद्धू समर्थक कुलदीप सिंह जीरा के घर बैठक चल रही थी.  पार्टी महासचिव और पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने एक ट्वीट में कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि श्री चरणजीत सिंह चन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है.

यह खबर भी पढ़ें- पंजाब: नए ​CM के नाम पर नवजोत सिंह सिद्धू नाराज, अपना फोन बंद किया

यह खबर भी पढ़ें- चरनजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए CM, हरीश रावत का ट्वीट

मुख्यमंत्री पद के लिए नाम का ऐलान होने के बाद चरनजीत सिंह चन्नी राज्यपाल बनवारी लाल से मिलने राजभवन जा रहे हैं. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्यपाल से मिलने के बाद ही वह कुछ अधिकारिक रूप से बोल पाएंगे. आपको बता दें कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस को नए सीएम की तलाश थी. जिसको लेकर पिछले दो दिनों से बैठकों का दौर जारी रहा. मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे पहले सुनील जाखड़ और नवजोत सिंह सिद्धू का नाम सामने आ रहा था, लेकिन रविवार को अचानक बदले समीकरणों ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी और पंजाब कांग्रेस के नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम आगे ला लिया. कांग्रेस ने अंबिका सोनी का पंजाब की कमान सौंपनी चाही, लेकिन उन्होंने इस जिम्मेदारी को स्वीकार करने से इनकार दिया. जिसके बाद कांग्रेस नेतृत्व ने सुखजिंदर रंधावा को जिम्मेदारी देनी चाहिए. यहां तक सीएम पद के लिए उनका नाम लगभग तय हो गया था, लेकिन ऐन मौके पर सिद्धू गुट ने उनके नाम का विरोध कर दिया. नवजोत सिंह सिद्धू ने नाराजगी के चलते अपना फोन भी बंद कर लिया.

First Published : 19 Sep 2021, 05:44:40 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Charanjit Singh Channi