News Nation Logo
शोपियां के द्रगाड इलाके में मुठभेड़ के दौरान दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए। सर्च ऑपरेशन जारी बर्बाद फ़सलों का आकलन हो रहा है, डेढ़ महीने में किसानों को मुआवज़ा मिलने की उम्मीद है: सीएम, दिल्ली बारिश से जिन किसानों की फसलें बर्बाद हुईं, उन्हें 50,000 रु./हे. मुआवज़ा दिया जाए: अरविंद केजरीवाल उत्तर प्रदेश: पीएम नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर में श्रीलंका के मंत्री नमल राजपक्षे से मुलाकात की आर्यन खान पर फैसला आज दोपहर 2.45 पर आएगा मौसम खुल चुका है और चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है: उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार दुनिया में जहां-जहां भी बुद्ध के विचारों को आत्मसात किया गया, वहां प्रगति के रास्ते बने: पीएम मोदी उड़ान योजना के तहत बीते कुछ सालों में 900 से अधिक नए रूट्स को स्वीकृति दी जा चुकी है: पीएम मोदी कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा उनकी श्रद्धा को अर्पित पुष्पांजलि है: पीएम मोदी भारत विश्व भर के बौद्ध समाज की श्रद्धा, आस्था और प्रेरणा का केंद्र है: कुशीनगर में पीएम मोदी 50 से अधिक नए या ऐसे एयरपोर्ट जो पहले सेवा में नहीं थे, उन्हें चालू किया जा चुका है: पीएम मोदी CBI-CVS कांफ्रेंस में बोले पीएम मोदी-भ्रष्टाचार सिस्टम का हिस्सा नहीं हो सकता है लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई. पंजाब में कांग्रेस का बढ़ा दलित प्रेम. राहुल गांधी आज दिखाएंगे शोभा यात्रा को हरी झंडी आज शाम उत्तराखंड जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का लेंगे जायजा क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को आज मिलेगी बेल या रहेंगे जेल में ही

जानें कौन हैं चरनजीत सिंह चन्नी? पंजाब के बने नए मुख्यमंत्री 

कई घंटे के सियासी उफान के बाद कांग्रेस ने रविवार को घोषणा की है कि चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के नए मुख्यमंत्री ( Punjab New Chief Minister Charanjit Singh Channi ) होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 19 Sep 2021, 07:02:05 PM
Charanjit Singh Channi

Charanjit Singh Channi (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

कई घंटे के सियासी उफान के बाद कांग्रेस ने रविवार को घोषणा की है कि चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के नए मुख्यमंत्री ( Punjab New Chief Minister Charanjit Singh Channi ) होंगे. पार्टी महासचिव और पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने एक ट्वीट में कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि श्री चरणजीत सिंह चन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है. दरअसल, चरन​जीत सिंह चन्नी पंजाब कांग्रेस के ​वरिष्ठ नेता हैं और कई अहम जिम्मेदारियां संभाल चुके हैं. पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने रविवार शाम को चन्नी को विधायक दल का नेता चुने जाने की जानकारी दी.

यह खबर भी पढ़ें- चरनजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए CM, हरीश रावत का ट्वीट

आपको बता दें कि चरन​जीत सिंह चन्नी नवजोत सिंह सिद्धू खेमे के मानें जाते हैं. चन्नी तीन बार नगर पार्षद रहे हैं और तीन बार ही नगर परिषद खरड़ के अध्यक्ष भी रहे हैं. चरनजीत 2007 में पहली बार पंजाब विधानसभा के लिए चुने गए. इसके बाद वह 2012 और 2017 में फिर से विधायक बने. चन्नी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में टेक्निकल, एजुकेशन और इंडस्ट्रियल जैसे बड़े मंत्रालयों की जिम्मेदारी भी संभाली. 14वीं विधानसभा में उनको विपक्ष के नेता के तौर पर चुना गया. चन्नी फिलहाल चमकूर साहिब विधानसभा से विधायक हैं. इसके साथ ही पंजाब कांग्रेस का दलित चेहरा माने जाते हैं.

यह खबर भी पढ़ें- पंजाब: नए ​CM के नाम पर नवजोत सिंह सिद्धू नाराज, अपना फोन बंद किया

आपको बता दें कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस को नए सीएम की तलाश थी. जिसको लेकर पिछले दो दिनों से बैठकों का दौर जारी रहा. मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे पहले सुनील जाखड़ और नवजोत सिंह सिद्धू का नाम सामने आ रहा था, लेकिन रविवार को अचानक बदले समीकरणों ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी और पंजाब कांग्रेस के नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम आगे ला लिया. कांग्रेस ने अंबिका सोनी का पंजाब की कमान सौंपनी चाही, लेकिन उन्होंने इस जिम्मेदारी को स्वीकार करने से इनकार दिया. जिसके बाद कांग्रेस नेतृत्व ने सुखजिंदर रंधावा को जिम्मेदारी देनी चाहिए. यहां तक सीएम पद के लिए उनका नाम लगभग तय हो गया था, लेकिन ऐन मौके पर सिद्धू गुट ने उनके नाम का विरोध कर दिया. नवजोत सिंह सिद्धू ने नाराजगी के चलते अपना फोन भी बंद कर लिया.

First Published : 19 Sep 2021, 06:36:35 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Charanjit Singh Channi

वीडियो