logo-image

महिलाओं को भिखारी और कामचोर बोलकर चन्नी ने किया अपमान: केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के विधानसभा हलका करतारपुर (जलंधर) के गांव सराय खास से दुनिया की सबसे बड़ी‘महिला सशक्तिकरण की मुहिम’की शुरुआत की.

Updated on: 07 Dec 2021, 10:59 PM

highlights

  • केजरीवाल ने गांव सराय खास से महिलाओं को 1000 रुपए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत की
  • माताओं-बहनों को 1000 रुपए देने से वह और शक्तिशाली और मजबूत होंगी
  • केजरीवाल ने किया 911-511-5599 टोल फ्री नंबर जारी  

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के विधानसभा हलका करतारपुर (जलंधर) के गांव सराय खास से दुनिया की सबसे बड़ी‘महिला सशक्तिकरण की मुहिम’की शुरुआत की. साथ ही पंजाब की महिलाओं को 1,000 रुपए प्रति माह देने की अपनी तीसरी गारंटी के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत की. इस मौके केजरीवाल ने ‘आप’ द्वारा रजिस्ट्रेशन के लिए जारी नंबर ‘911-511-5599’ पर खुद मिस्ड कॉल करके महिलाओं को दिए अपनी तीसरी गारंटी के लिए रजिस्ट्रेशन का शुभारंभ किया, ताकि प्रदेश में ‘आप’ की सरकार बनने पर महिलाओं को 1,000 रुपए प्रति माह प्राप्त हो सके.

यह भी पढ़ें : रेलवे ने यात्रियों से वसूले 100 करोड़ रुपए , सूची में आपका तो नहीं नाम

मंगलवार सुबह अपने एक दिवसीय दौरे पर केजरीवाल सबसे पहले पहले गांव सराय खास पहुंचे. इसके बाद श्री गुरुद्वारा साहिब में माथा टेका एवं पंजाब की खुशहाली और शान्ति की प्रार्थना की.'आप’द्वारा गांव सराय ख़ास में हुए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अरविन्द केजरीवाल ने कहा,‘पंजाब की महिलाएं बहुत मेहनती हैं. ‘आप’की सरकार की ओर से 18 साल से अधिक उम्र की सभी माताओं-बहनों को 1000 रुपए देने से वे और शक्तिशाली और मजबूत होंगी. उन्होंने कहा कि जब पंजाब पर राज करने वाले नेताओं ने प्रदेश के हजारों करोड़ों रुपए हजम कर आलसी नहीं हुए, तो 1000 रुपए देने से हमारी माताएं- बहने आलसी और कामचोर हो जाएंगी?’’

केजरीवाल ने आगे कहा कि उनकी तरफ से दी गई तीसरी गारंटी के तौर पर महिलाओं को 1000 रुपए देने का फैसला किया गया है. गांव सराय ख़ास से 1000 रुपए के लिए रजिश्ट्रेशन मुहिम शुरू की गई है, जिसके लिए एक मोबाइल नंबर ‘911-511-5599’ जारी किया गया है. प्रदेश की महिलाएं मोबाइल नंबर पर मिसड कॉल करके अपना नाम तीसरी गारंटी के लिए दर्ज करवा सकती हैं. उन्होंने कहा कि ‘आप’ के वालंटियर और नेता हर इलाके में जाएंगे और 1000 रुपए भत्ता वाली योजना के लिए लिए माताओं- बहनों को रजिस्टर्ड करेंगे. उन्होंने पंजाब की महिलाओं से अपील की की इस मुहिम में वे अपना नाम जरूर दर्ज करवाएं.