News Nation Logo

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के खिलाफ खोला मोर्चा, किया यह ऐलान

कैप्टन ने सिद्धू को निशाने पर लेते हुए कहा था कि सिद्धू पंजाब के लिए सही आदमी नहीं है, वो जहां से भी लड़ेगा मैं उसे नहीं जीतने दूंगा. कैप्टन अमरिंदर सिंह विधानसभा चुनाव पटियाला से ही लड़ते रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 21 Nov 2021, 01:04:15 PM
Amarinder Singh

Amarinder Singh (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला से लड़ सकते हैं चुनाव
  • पंजाब में 2022 में होंगे विधानसभा चुनाव, अभी से राजनीति शुरू
  • पटियाला को सबसे स्वच्छ शहर बनाने के लिए अधिकारियों को बधाई दी

 

चंडीगढ़ :

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब की राजनीति अभी से तेज हो गई है. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 2022 में होने वाले चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पटियाला से ही चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि वह पटियाला से चुनाव लड़ेंगे और नवजोत सिंह सिद्धू की वजह से किसी और सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे. संभावना है कि विधानसभा चुनाव में नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला से चुनाव लड़ सकते हैं. इस बीच पटियाला को पंजाब का सबसे स्वच्छ शहर बनाने के लिए अधिकारियों को बधाई है. उन्होंने पटियाला के मेयर, पार्षदों और नगर परिषद के अधिकारियों और जिला प्रशासन को बधाई देते हुए प्रशंसा की है. अमरिंदर ने अगले साल होने वाले चुनाव से पहले ही पटियाला पर अभी से फोकस करना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें : पंजाब: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी का ऐलान, जानें क्या होगा नाम?

 

कृषि कानून रद्द के बाद पंजाब की राजनीति में हलचल तेज

केंद्र सरकार द्वारा तीनों कृषि बिल रद्द करने के बाद पंजाब की राजनीति में हलचल तेज हो गई है. पंजाब में कैप्टन अमरिंदर और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच पहले से चल रही टकराव फिर से तेज होती दिख रही है. पटियाला से चुनाव को लेकर इससे पहले भी कैप्टन सिद्धू पर निशाना साध चुके हैं. सिंह ने कहा था कि पटियाला से चुनाव लड़ने पर सिद्धू की जमानत जब्त हो जाएगी. कैप्टन ने सिद्धू को निशाने पर लेते हुए कहा था कि सिद्धू पंजाब के लिए सही आदमी नहीं है, वो जहां से भी लड़ेगा मैं उसे नहीं जीतने दूंगा. कैप्टन अमरिंदर सिंह विधानसभा चुनाव पटियाला से ही लड़ते रहे हैं. 


सिद्धू से टकराव के चलते दिया था इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से टकराव के चलते कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि कांग्रेस में उनको अपमानित किया जा रहा था. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस उनको सीएम पद से हटाने का प्लान बना रही थी, इसलिए उन्होंने खुद ही इस्तीफा दे दिया. इस दौरान कैप्टन ने नवजोत सिंह सिद्धू पर भी जमकर निशाना साधा था. 

First Published : 21 Nov 2021, 12:56:39 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.