logo-image

Punjab: मुख्यमंत्री रहते यह काम नहीं कर पाए कैप्टन अमरिंदर, नए CM से की अपील

​कांग्रेस नेतृत्व ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू, सुनील जाखड़ और रंधावा जैसे बड़े नामों को दरकिनार करते हुए चरनजीत सिंह चन्नी को पंजाब की कमान सौंपी है

Updated on: 20 Sep 2021, 12:20 AM

नई दिल्ली:

​कांग्रेस नेतृत्व ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू, सुनील जाखड़ और रंधावा जैसे बड़े नामों को दरकिनार करते हुए चरनजीत सिंह चन्नी को पंजाब की कमान सौंपी है. इस बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चरनजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया सीएम बनाए जाने पर बधाई दी है. पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया ने ट्वीट किया, "कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में जान गंवाने वाले 150 किसानों के परिजनों को व्यक्तिगत रूप से नौकरी के पत्र नहीं सौंपे जाने पर दुख हुआ. उम्मीद है कि सीएम पद के लिए नामित चरणजीत एस चन्नी जल्द से जल्द जरूरी काम करेंगे." 

यह खबर भी पढ़ें- पंजाब: नए ​CM के नाम पर नवजोत सिंह सिद्धू नाराज, अपना फोन बंद किया

आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि चन्नी पंजाब को सुरक्षित रखने में सक्षम साबित होंगे. इसके साथ ही वह सीमा पर के खतरे से निपटने में कामयाब रहेंगे.आपको बता दें कि कई घंटे के सियासी उफान के बाद कांग्रेस ने रविवार को घोषणा की है कि चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे. पार्टी महासचिव और पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने एक ट्वीट में कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि श्री चरणजीत सिंह चन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चरनजीत सिंह को पंजाब का नया मुख्यमंत्री चुने जाने को लेकर बधाई दी है. राहुल गांधी ने भी ट्विटर पर मैसेज लिखते हुए कहा कि चरनजीत सिंह चन्नी जी को नई जिम्मेदारी के लिए बधाई. हमें पंजाब के लोगों से किए गए वादों को पूरा करना जारी रखना चाहिए. उनका विश्वास सर्वोपरि है.

यह खबर भी पढ़ें- चरनजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए CM, हरीश रावत का ट्वीट

आपको बता दें कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस को नए सीएम की तलाश थी. जिसको लेकर पिछले दो दिनों से बैठकों का दौर जारी रहा. मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे पहले सुनील जाखड़ और नवजोत सिंह सिद्धू का नाम सामने आ रहा था, लेकिन रविवार को अचानक बदले समीकरणों ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी और पंजाब कांग्रेस के नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम आगे ला लिया. कांग्रेस ने अंबिका सोनी का पंजाब की कमान सौंपनी चाही, लेकिन उन्होंने इस जिम्मेदारी को स्वीकार करने से इनकार दिया. जिसके बाद कांग्रेस नेतृत्व ने सुखजिंदर रंधावा को जिम्मेदारी देनी चाहिए. यहां तक सीएम पद के लिए उनका नाम लगभग तय हो गया था, लेकिन ऐन मौके पर सिद्धू गुट ने उनके नाम का विरोध कर दिया. नवजोत सिंह सिद्धू ने नाराजगी के चलते अपना फोन भी बंद कर लिया.