News Nation Logo

कैप्टन अमरिंदर ने कहा-कांग्रेस में जाने का सवाल नहीं, नहीं लौटेंगे पीछे मुड़कर

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से टकराव के चलते कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि कांग्रेस में उनको अपमानित किया जा रहा था. 

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 15 Nov 2021, 02:55:54 PM
captain Amrinder singh

captain Amrinder singh (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • पूर्व मुख्यमंत्री ने 2 नवंबर को कांग्रेस से दिया था इस्तीफा
  • उसी दिन अपनी नई राजनीतिक पार्टी के नाम का भी किया था खुलासा
  • 18 सितंबर को मुख्यमंत्री के रूप में अपना इस्तीफा सौंप दिया था 

चंडीगढ़ :

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने उन दावों को खारिज कर दिया है जहां यह चर्चा हो रही थी कि वह फिर से कांग्रेस में लौटने के लिए जल्द ही पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. उन्होंने कहा है कि वह हाल में बना चुकी अपनी पार्टी को संगठित करने और उसे बेहतर आकार देने के लिए मेहनत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनके पीछे मुड़कर देखने का अब कोई सवाल ही नहीं है. सामाजिक न्याय मंत्री राज कुमार वेरका (Social Justice Minister Raj Kumar Verka) ने अमृतसर में कैप्टन को लेकर जल्द ही कांग्रेस में लौटने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें : पंजाब: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी का ऐलान, जानें क्या होगा नाम?

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि ये दुर्भावनापूर्ण और शरारती धारणाएं हैं, जो निश्चित रूप से एक उल्टे मकसद के लिए तैयार की गई है. उन्होंने कहा कि हम भारत के चुनाव आयोग द्वारा अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के पंजीकरण और पार्टी के प्रतीक के आवंटन की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

सिद्धू से टकराव के चलते दिया था इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से टकराव के चलते कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि कांग्रेस में उनको अपमानित किया जा रहा था. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस उनको सीएम पद से हटाने का प्लान बना रही थी, इसलिए उन्होंने खुद ही इस्तीफा दे दिया. इस दौरान कैप्टन ने नवजोत सिंह सिद्धू पर भी जमकर निशाना साधा था. 

First Published : 15 Nov 2021, 02:46:05 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.