News Nation Logo
Banner

कैप्टन अमरिंदर बोले- चन्नी कोई जादूगर नहीं हैं मेरे कार्यों का ले रहे क्रेडिट, सिद्धू को बताया नाकारा

अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस छोड़कर अपना दल पंजाब लोक कांग्रेस बना लिया है और भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 20 Feb 2022, 06:21:59 PM
amrinder singh

कैप्टन अमरिंदर सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री,पंजाब (Photo Credit: News Nation)

चंडीगढ़:  

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उनके द्वारा राज्य में कराए गए विकास कार्यों का श्रेय नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को देने के लिए कांग्रेस पार्टी की आलोचना की है. अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस छोड़कर अपना दल पंजाब लोक कांग्रेस बना लिया है और भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि, "चन्नी कोई जादूगर नहीं हैं जैसा कि वह बनने की झूठी कोशिश कर रहे हैं. वह तीन महीने के अंदर अपने द्वारा किए गए जिन चमत्कारों की बात कर रहे हैं, दरअसल वह पंजाब के मुख्यमंत्री रहते मेरी कठिन मेहनत का नतीजा है. मेरी सोच से चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू दोनों नाकारे हैं.”

यह भी पढ़ें : उन्नाव में गरजे PM मोदी- घोर परिवारवादी खूब डींगें हांक रहे हैं, लेकिन...

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘कांग्रेस इस बात से चिंतित है कि मैंने मुख्यमंत्री रहते पंजाब में जो विकास कार्य किए हैं, वह उनके खिलाफ जा रहा है. मैं भविष्यवाणी कर सकता हूं कि कांग्रेस को इस चुनाव में 20-30 से अधिक सीटें नहीं मिलेंगी.” पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा, हम (भाजपा-पीएलसी गठबंधन) पटियाला और आसपास की सीटों पर बहुत अच्छी जीत दर्ज करेंगे.

इस बीच पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का दावा है कि कांग्रेस पार्टी दो तिहाई बहुमत के साथ एक बार फिर से पंजाब में सरकार बनाएगी. अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीटों पर, जबकि भाजपा 65 सीटों पर चुनाव लड़ रहर है. चरणजीत सिंह चन्नी दो सीटों चमकौर साहिब और भदौर से चुनाव लड़ रहे हैं.


पंजाब में 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान हो रहा है, जिसमें 2.15 करोड़ मतदाता 1304 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. दोपहर 1 बजे तक पंजाब में 34% मतदान रिकॉर्ड किया गया था. शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान ने सुबह सुबह ही अपना वोट डाल दिया था.

First Published : 20 Feb 2022, 06:19:42 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.