News Nation Logo

उन्नाव में गरजे PM मोदी- घोर परिवारवादी खूब डींगें हांक रहे हैं, लेकिन...

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां काफी एक्टिव हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के उन्नाव में विशाल जनसभा को संबोधित किया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 20 Feb 2022, 05:14:21 PM
modi

PM नरेंद्र मोदी (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरदोई के बाद उन्नाव में विशाल जनसभा को किया संबोधित
  • यूपी में आज हर तरफ एक ही गूंज है- 2017 में हराया था, 2022 में फिर से हराएंगे : PM
  • ये कहावत घोर परिवारवादियों पर सटीक बैठती है- थोथा चना, बाजे घना : मोदी

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां काफी एक्टिव हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के उन्नाव में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज यूपी में तीसरे चरण का चुनाव हो रहा है. ऐसा लग रहा है कि पहले दो चरण में भाजपा को अभूतपूर्व आशीर्वाद मिला है, उस रिकॉर्ड को तीसरे चरण में तोड़ने का जनता ने मन बना लिया है. यूपी में आज हर तरफ एक ही गूंज है- 2017 में हराया था, 2022 में फिर से हराएंगे. यूपी के लोग योगी जी को ही लाएंगे. 

यह भी पढ़ें : अयोध्या में बोले अखिलेश यादव- अगर काका चले गए तो बाबा भी चले जाएंगे

पीएम मोदी ने कहा कि मैं अपनी बात एक कहावत के साथ शुरू करना चाहता हूं और ये कहावत घोर परिवारवादियों पर सटीक बैठती है- थोथा चना, बाजे घना. आजकल मैं देख रहा हूं कि ये घोर परिवारवादी भी खूब डींगें हांक रहे हैं. जिस सीट को ये लोग सबसे सुरक्षित मानकर बैठे थे, वो भी हाथ से निकल रही है. आपने देखा होगा, जिस पिता को मंच से धक्के देकर हटाया था, जिसे अपमानित करके पार्टी पर कब्जा जमाया था, उसी से गुहार लगानी पड़ी कि मेरी सीट बचाइए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इन घोर परिवारवादियों की सरकार में संगीन अपराधों के आरोपी और माफिया मंत्रिमंडल का हिस्सा थे. तब माफिया ही सरकार चलाते थे. प्रशासन को भी सीधा आदेश देते थे - न खाता न बही, जो माफिया और गुंडे कहेंगे, वही सही. ये परिवारवादी लोग कुछ क्षेत्रों को अपना साम्राज्य समझते हैं. ये सोचते हैं कि जो ये कहेंगे जनता वही करेगी, लेकिन इन लोगों को आज तीसरे चरण में उत्साह के साथ मतदान कर रही उत्तर प्रदेश की जनता कह रही है- आएगी तो भाजपा ही, आएंगे तो योगी ही.

यह भी पढ़ें : यूपी में बोले PM नरेंद्र मोदी, आतंकवादियों को पाताल से खोजकर सजा देंगे

उन्होंने कहा कि दंगा-कर्फ्यू, फिरौती, इससे व्यापारियों-कारोबारियों का जीवन चौबीसों घंटे संकट में रहता था. भाजपा सरकार इस अंधेरगर्दी से यूपी को बाहर निकालकर लाई है. जिस यूपी की छवि इन लोगों ने ऐसी बना दी थी कि यहां कुछ बदल नहीं सकता. उस यूपी में योगी की सरकार ने कानून व्यवस्था को सुधारकर दिखाया है. मोदी ने कहा कि यूपी कह रहा है- जो सुरक्षा लाए हैं, हम उनको लाएंगे. जो सम्मान लाए हैं, हम उनको लाएंगे.

पीएम ने कहा कि एक पार्टी का अध्यक्ष यूपी की पुलिस को, हमारे इन सिपाहियों को किस भाषा में अपमानित कर रहा है, उसका वीडियो आज घर घर देखा जा रहा है. मंच से दी गई वो गालियां, वो धमकी सिर्फ यूपी की पुलिस के लिए नहीं थी. वो अपने उन दंगाई, दबंग और माफिया दोस्तों की हिम्मत बढ़ाने का प्रयास था. कुछ दिन पहले पंजाब में वोट पाने के लिए यूपी के गरीब, दलित, पिछड़ों को गाली दिलवाई गई, तालियां बजाई गईं, लेकिन यहां के घोर परिवारवादियों ने दिखावे के लिए भी उसका विरोध नहीं किया.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि दुनिया के दर्जनों देश भारत में बने टीकों के लिए कतार में थे, लेकिन इन लोगों ने गरीब का जीवन बचाने वाले टीके के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया. कहा गया कि ये भाजपा का टीका है. 10 मार्च को जब चुनाव नतीजे आएंगे तो ये बयान देने वाले हैं कि हम तो इसलिए हार गए, ये भाजपा वाले इसलिए जीत गए, क्योंकि वो जो भाजपा का टीका लगाया था तो लोगों की अंगुली अंदर कमल पर ही जाती थी.

यह भी पढ़ें : Punjab Election 2022: कट्टर दुश्मन सिद्धू और मजीठिया का आमना-सामना, कुछ ऐसा रहा नजारा

मोदी ने कहा कि महामारी के इस समय में हमने कदम कदम पर गरीब परिवारों का साथ दिया है. उज्ज्वला योजना की लाभार्थी बहनों को कईं महीनों तक मुफ्त गैस सिलेंडर दिया. हजारों करोड़ रुपये महिलाओं के जन धन खातों में जमा किए. छोटे किसानों और मजदूरों के बैंक खातों में भी सीधे हजारों करोड़ रुपये जमा किए.

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार गरीबों की सरकार है. गरीब के सामर्थ्य पर भरोसा करने वाली सरकार है, इसलिए हमने करोड़ों गरीबों के बैंको में खाते खुलवाएं, उनके लिए बैंको के दरवाजे खोले. आज एक क्लिक पर सरकार सभी लाभार्थियों को बिना किसी बिचौलिए के मदद कर सकती है.

First Published : 20 Feb 2022, 05:07:44 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.