logo-image

Punjab Election 2022: कट्टर दुश्मन सिद्धू और मजीठिया का आमना-सामना, कुछ ऐसा रहा नजारा

खास बात ये है कि जब नवजोत सिंह सिद्धू और बिक्रम सिंह मजीठिया आमने-सामने पहुंचे तो अकाली दल के कार्यकर्ता शांत थे, वहीं कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सिद्धू के पक्ष में जमकर नारे लगाए. हालांकि बिक्रम सिंह मजीठिया

Updated on: 20 Feb 2022, 05:09 PM

अमृतसर:

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Elections 2022) में आज मतदान हो रहा है. इस चुनाव में अमृतसर ईस्ट विधानसभा सीट (Amritsar East Assembly Seat) हॉट सीट के तौर पर उभरी है. यहां से कांग्रेस कैंडिडेट के रूप में मौजूदा विधायक और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) चुनावी मैदान में हैं, तो अकाली दल ने उनके कट्टर दुश्मन और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया को मैदान में उतारा है. दोनों ही नेताओं में पुरानी दुश्मनी रही है और ये एक-दूसरे के कट्टर विरोधी माने जाते हैं. इसीलिए चुनाव में भी आमने-सामने हैं. इस बीच आज के मतदान के दौरान दोनों की मुलाकात का ऐसा वीडियो सामने आया है, जो सुर्खियां बटोरने वाला है. 

...जब आमने-सामने आ गए सिद्धू-मजीठिया

पंजाब विधानसभा चुनाव में मतदान के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू और बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) का आमना-सामना हो गया. दोनों ही मतदान करने अपने बूथ पर पहुंचे थे. नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) जहां मतदान कर चुके थे और मतदान केंद्र से निकल रहे थे, तो बिक्रम सिंह मजीठिया मतदान करने पहुंचे थे. जैसे ही दोनों गेट पर पहुंचे, अचानक आमने-सामने आ गए. हालांकि बिक्रम सिंह मजीठिया और नवजोत सिंह सिद्धू ने एक-दूसरे का अभिवादन किया. दोनों नेताओं में कुछ सेकंड की बातचीत हुई और फिर दोनों अपने-अपने रास्तों पर आगे बढ़ गए. 

खूब लगे सिद्धू जिंदाबाद के नारे

खास बात ये है कि जब नवजोत सिंह सिद्धू और बिक्रम सिंह मजीठिया आमने-सामने पहुंचे तो अकाली दल के कार्यकर्ता शांत थे, वहीं कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सिद्धू के पक्ष में जमकर नारे लगाए. हालांकि बिक्रम सिंह मजीठिया या किसी अकाली कार्यकर्ता ने इसका कोई विरोध नहीं किया. वैसे, विरोध करते भी क्यों? क्योंकि आज दोनों ही नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद हो रही है. अब किसकी किस्मत अच्छी रहती है और किसकी खराब. किसके नाम के जिंदाबाद के नारे लगेंगे, इसका पता तो 10 मार्च को लग ही जाएगी. 

सिटिंग विधायक हैं नवजोत सिंह सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्व सीट पर मौजूदा विधायक हैं. उन्होंने साल 2017 के चुनाव में करीब 60 फीसदी वोट पाकर जोरदार जीत दर्ज की थी. पिछली बार उनके सामने बीजेपी का उम्मीदवार था, तो इस बार उनकी सीधी टक्कर अपने कट्टर विरोधी बिक्रम सिंह मजीठिया से है. मजीठिया अकाली सरकारों में मंत्री रहे हैं और काफी मजबूत नेता माने जाते हैं. हालांकि यहां से नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू बीजेपी के टिकट पर विधायक रही हैं, जो बाद में कांग्रेस में शामिल हो गईं थी. अमृतसर पूर्व विधानसभा सीट अमृतसर लोकसभा क्षेत्र में आती है। इस संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के गुरजीत सिंह औजला सांसद है.