logo-image

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सिद्धू के पदभार ग्रहण समारोह में ले जा रही बस में हुई दुर्घटना, 5 कार्यकर्ताओं की मौत, कई घायल

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सिद्धू के पदभार ग्रहण समारोह में ले जा रही बस में हुई दुर्घटना, 5 कार्यकर्ताओं की मौत, कई घायल

Updated on: 23 Jul 2021, 05:47 PM

highlights

  • कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भरी बस हुई दुर्घटना का शिकार
  • सिद्धू के पदभार ग्रहण समारोह में जा रही थी बस
  • 5 कार्यकर्ताओं की मौत व कई घायल

चंडीगढ़:

नवनियुक्त पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के पदभार ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कार्यकर्ताओं से भरी एक बस मोगा से चंडीगढ़ जा रही थी. सूत्रों ने अनुसार, यह बस हादसे का शिकार हो गई, जिसमें पांच लोगों की मौत की खबर है, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. मिली जानकारी के अनुसार बस राज्य परिवहन विभाग की थी और एक निजी मिनी बस थी. मोगा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरमनबीर सिंह गिल ने जानकारी दी कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस निजी बस में सवार जो लोग घायल हुए, वे कांग्रेस पार्टी के नवनियुक्त पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सिद्धू के पदभार ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने आए थे, जिसमें नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) राज्य कांग्रेस इकाई के प्रमुख के तौर पर कार्यभार संभालने वाले थे. इसके अलावा प्रदेश इकाई के चार कार्यकारी अध्यक्ष को भी शुक्रवार को औपचारिक रूप से पदभार ग्रहण करना था.

यह भी पढ़ें : नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी आज, मौजूद होंगे कैप्टन अमरिंदर, क्या कम होगी तल्खी?

इस दुर्घटना के बाद पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कहा कि मोगा जिले में बस दुर्घटना के बारे में जानकर दुख हुआ, जिसमें कथित तौर पर 5 कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए हैं. डीसी मोगा को सभी घायलों को तुरंत पूर्ण चिकित्सा उपलब्ध कराने और सरकार को रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया गया है.

कार्यक्रम को लेकर खासा उत्सुक थे पार्टी कार्यकर्ता 

नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी का यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे होना सुनिश्चित था, जिसमें सुनील जाखड़ नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद की कमान सौंपने वाले थे. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के विधायकों, सांसदों को चाय पर बुलाया था. पार्टी के पदाधिकारियों के साथ कल सुबह ये सभी पंजाब भवन पर चाय के लिए शामिल होने वाले थे. इससे पहले, पंजाब के कैबिनेट मंत्री और नवजोत सिंह सिद्धू खेमे के नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि सिद्धू की ताजपोशी को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और शुक्रवार को 11 बजे बतौर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू अपना कार्यभार संभालेंगे.