logo-image

नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी आज, मौजूद होंगे कैप्टन अमरिंदर, क्या कम होगी तल्खी?

पंजाब में शुक्रवार को होने वाले नवजोत सिंह सिद्धू के ताजपोशी वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह शामिल होंगे. पिछले दिनों कांग्रेस आलाकमान ने लंबे समय तक चले विवाद के बाद नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान दी थी.

Updated on: 23 Jul 2021, 07:08 AM

highlights

  • नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी आज 
  • कैप्टन अमरिंदर व हरीश रावत को भेजा निमंत्रण
  • पंजाब कांग्रेस चीफ बनाए गए हैं सिद्धू 

चंडीगढ़:

पंजाब कांग्रेस में आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है. नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की कांग्रेस अध्यक्ष पद पर ताजपोशी होगी. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) शामिल होंगे. लंबे समय के बाद सिद्धू और कैप्टन एक साथ दिखाई देंगे. पिछले दिनों कांग्रेस आलाकमान ने लंबे समय तक चले विवाद के बाद नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान दी थी. कैप्टन अमरिंदर सिंह लगातार इसका विरोध करते रहे थे. अब कैप्टन अमरिंदर सिद्धू के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मान गए हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी वाला यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे होगा, जिसमें सुनील जाखड़ नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद की कमान सौंपेंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के विधायकों, सांसदों को चाय पर बुलाया है. पार्टी के पदाधिकारियों के साथ कल सुबह ये सभी पंजाब भवन पर चाय के लिए शामिल होंगे. इससे पहले, पंजाब के कैबिनेट मंत्री और नवजोत सिंह सिद्धू खेमे के नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि सिद्धू की ताजपोशी को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और शुक्रवार को 11 बजे बतौर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू अपना कार्यभार संभालेंगे. 

यह भी पढ़ेंः किसानों को 'मवाली' बताने पर मीनाक्षी लेखी से CM अमरिंदर ने मांगा इस्तीफा

कैसे राजी हुए अमरिंदर? 
सिद्धू को पंजाब की कमान मिलने के बाद से कैप्टन अमरिंदर लगातार इसका विरोध कर रहे थे. कैप्टन अमरिन्दर सिंह के सलाहकार ने दो दिन पहले ट्वीट किया कि कैप्टन अमरिन्दर तब तक सिद्धू से नहीं मिलेंगे जब तक कि सिद्धू उनसे सार्वजनिक माफी नहीं मांगते वो आखिर नवजोत सिद्धू के पदभार ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने को राज़ी कैसे हो गए? सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कैप्टन अमरिन्दर को खुद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने फोन किया और उनसे इस बाबत बात की. सूत्रों के मुताबिक़ प्रियंका गांधी ने कैप्टन अमरिन्दर से कहा कि उन्हें सिद्धू के पदभार ग्रहण में जाना चाहिये क्योंकि वो मुख्यमंत्री हैं और उनका ना जाना बहुत गलत संदेश भेजेगा. यही नहीं सूत्रों के मुताबिक़ प्रियंका गांधी ने कैप्टन अमरिन्दर को बताया कि खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इस मौके पर अपना संदेश भेज रहीं हैं.

सोनिया का बधाई पत्र लेकर पहुंचेंगे हरीश रावत
नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी में पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रियंका गांधी वाड्रा के पहुंचने की उम्मीद कम ही है। समारोह में दिल्ली से पंजाब प्रभारी के प्रभारी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के पहुंचने की सूचना है। वह पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का बधाई पत्र लेकर पहुंचेंगे। 

पंजाब में सिद्धू ने दिखाया था पावर शो
नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को शक्ति प्रदर्शन किया. जहां सिद्धू के निवास पर सुबह ही बसों से विधायक और मंत्री पहुंच गए. चार मंत्रियों सहित कुल 62 विधायकों के साथ सिद्धू ने करीब एक घंटे तक गुप्त चर्चा की और नाश्ते पर सभी ने एक साथ रहने की बात भी सामने आई. सिद्धू ने सभी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. कैप्टन ग्रुप के मंत्री और विधायक न तो बुधवार को सिद्धू के निवास पर बैठक में शामिल हुए और न ही मंगलवार दोपहर को सिद्धू के अमृतसर पहुंचने पर उन्होंने कोई उत्साह दिखाया.