News Nation Logo
Banner

ऐन मौके पर लड़की ने शादी से किया इनकार, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

अमृतसर में एक अजीबोगरीब घटना चर्चा का विषय बनी हुई है. यहां कुछ समय पहले जो घर खुशियों से चहक रहा था. वहां अब मायूसी छाई हुई है.  दरअसल, यहां एक लड़की ने दूल्हे के घर से बारात निकलने से ठीक पहले अचानक शादी करने से मना कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 11 May 2022, 10:27:33 PM
Bride

ऐन मौके पर लड़की ने शादी से किया इनकार, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • धरी की धरी रह गई यहां शादी की सारी तैयारियां
  • 9 तारीख को था शगुन और 10 को होनी थी बारात
  • शगुन लगा, पर बारात वाले दिन शादी से इनकार

नई दिल्ली:  

अमृतसर में एक अजीबोगरीब घटना चर्चा का विषय बनी हुई है. यहां कुछ समय पहले जो घर खुशियों से चहक रहा था. वहां अब मायूसी छाई हुई है.  दरअसल, यहां एक लड़की ने दूल्हे के घर से बारात निकलने से ठीक पहले अचानक शादी करने से मना कर दिया. अमृतज़र के घनुपुर में सतपाल की शादी जोड़ा फाटक स्थित युवती से 10 तारीख को होनी थी, लेकिन ऐन मौके पर लड़की के परिजनों ने मैसेज भिजवाया कि ये शादी नहीं हो सकती, बस फिर क्या था सारी खुशियां मायूसी में तब्दील हो गई.

अमृतसर के घनुपुर के रहने वाले सतनाम की शादी जोड़ा फाटक की रहने वाली कविता से होनी थी. पांच महीने पहले ठाका लगा सतनाम को और 9 तारीख को शगुन और 10 तारीख को शादी फिक्स हुई. इसके बाद सब कुछ तय वक्त के मुताबिक चलता रहा. तय तारीख के मुताबिक 9 मई को शगुन भी लगा. शगुन के बाद फ्रूट का टोकरा लेकर लड़के वाले लड़की के घर गए. फ्रूट के जिस टोकरे को रिश्तों को मजबूत करने के लिए भेजा गया. वहीं, रिश्ते टूटने की वजह बन गई.


सतपाल के पड़ोसियों के कहना है कि घर में शादी को लेकर पूरी तैयारी थी. चारों तरफ खुशी का माहौल था, लेकिन फ्रूट्स के टोकरे को लेकर बात इतनी बिगड़ी कि शादी ही टूट गई. दरअसल, लड़की वाले गले-सड़े फ्रूट्स टोकरे में डाल कर शगुन लगाने आये थे. उन फ्रूट को चूहों ने कुतरा हुआ था. लिहाजा, लड़के वाले वह टोकरा लड़की वाले को वापस कर आए. इसी बात से खफा होकर लड़की वालों और लड़की ने शादी से इनकार कर दिया. वहीं, लड़के के पिता गुरमुख ने इस पूरे मामले में लड़की के पिता का कहना है कि उनके साथ धोखा हुआ है. उनके पास एक बेटा और दो बेटियां हैं. दोनों लड़कियां शादीशुदा है और अब लड़के की शादी की खुशी थी, लेकिन ऐन मौके पर लड़की वालों ने शादी से मना कर दिया है. अब यह मामला पुलिस के पास पहुंच गया है. पुलिस का कहना है कि मामले की शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू कर दी गई है. जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- अब यहां सभी सरकारी नौकरियों के लिए होगा एक ही कॉमन एंट्रेंस टेस्ट

 दरसल शादी से इनकार की बजह बना लड़के वालों की तरफ से शगुन के रूप में  भेजा गया फलों का एक टोकरा. लड़की वालों की माने तो सारा मामला यही से शुरू हुआ. शगुन के तौर पर भेजे गए फल के टोकरे में रखा फल कथित तौर पर खाने लायक नहीं था. उन्हें चूहों ने कुतरा हुआ था और टोकरे में लोहे का तसला रखा हुआ था, जिसे अपशगुन समझा जाता है. इसी से नाराज होकर लड़की वालों ने रिश्ते को आगे बढ़ाने से मना कर दिया. गौरतलब है कि इससे पहले दोनों पक्षों ने बड़े चाव के साथ शगुन की रस्में निभाई. लेकिन इसके बाद शादी के टूटने से ऐसा लग रहा है, जैसे शगुन के फलों के टोकरे ने शादी में भांजी मार दी.

First Published : 11 May 2022, 10:27:33 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.