logo-image

पंजाब में CM पद की शपथ लेने से पहले भगवंत मान ने लोकसभा सांसद पद से दिया इस्तीफा

पंजाब के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले भगवंत मान ( Bhagwant Mann ) ने लोकसभा ( Lok Sabha ) सांसद के पद से सोमवार को इस्तीफा दे दिया

Updated on: 14 Mar 2022, 04:45 PM

News Delhi :

पंजाब के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले भगवंत मान ( Bhagwant Mann ) ने लोकसभा ( Lok Sabha ) सांसद के पद से सोमवार को इस्तीफा दे दिया. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे भगवंत मान लोकसभा स्पीकर ​ओम बिरला से मिले और उनको अपना इस्तीफा दे दिया. इससे पहले भगवंत मान ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party ) के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Lok Sabha Speaker Om Birla  ) और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया से भी मुलाकात की थी. भगवंत मान ने पार्टी के दोनों नेताओं को उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता भी दिया. आपको बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है. आम आदमी पार्टी ने यहां 117 सीटों में से 92 पर जीत हासिल की है. 

आम आदमी पार्टी ने पंजाब में भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया था. अब जब उनको मुख्यमंत्री पद की शपथ लेनी है तो उन्होंने लोकसभा सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है. आपको बता दें कि भगवंत मान को 2019 में संगरूर लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुना गया था. भगवंत मान ने घोषणा की है कि वह 16 मार्च को शहीद भगत सिंह (Bhagat Singh) के गांव खटकड़ कलां (Khatkar Kalan) में शपथ लेंगे. भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर पार्टी और प्रशासन ने युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. भगवंत मान पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री होंगे. 

खास बात यह है ​कि शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भगवंत मान ने लोगों से अपील की है कि वो पीले रंग की पगड़ी, स्टोल और दुपट्टा डालकर आएं. भगवंत मान ने लोगों को आमंत्रित करने के लिए एक वीडियो जारी किया है.