logo-image

यूक्रेन में फंसे पंजाबियों की मदद को आगे आए भगवंत मान, किया व्हाट्सएप नंबर जारी

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के अध्यक्ष और संगरूर से सांसद भगवंत मान ने यूक्रेन में फंसे पंजाबियों और उनके रिश्तेदारों की मदद के लिए व्हाट्सएप नंबर '9877847778' जारी किया है.

Updated on: 25 Feb 2022, 07:13 PM

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के अध्यक्ष और संगरूर से सांसद भगवंत मान ने यूक्रेन में फंसे पंजाबियों और उनके रिश्तेदारों की मदद के लिए व्हाट्सएप नंबर '9877847778' जारी किया है. शुक्रवार को मान ने व्हाट्सएप नंबर जारी कर यूक्रेन में फंसे लोगों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया और कहा कि पंजाब के विभिन्न जिलों के हजारों छात्र यूक्रेन में पढ़ रहे है. उनके माता-पिता अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर बेहद चिंतित हैं. उन्हे चिंता करने की जरूरत नहीं क्योंकि स्टूडेंट्स को सुरक्षित घर पहुंचाने की जिम्मेदारी भारत सरकार की है. हम भी एक व्हाट्सएप नंबर जारी कर रहे हैं. जिस किसी के भी घर का सदस्य यूक्रेन में फंसा है. कृपया इस नंबर पर सूचित करें. ताकि हम उसकी मदद कर सकें.

यह भी पढ़ें :  Ukraine Russia तनाव के चलते बढ़ जाएंगे शराब और बियर के दाम, जानें क्या पड़ेगा असर

यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के कारण करीब 20,000 भारतीय वहां फंसे हुए हैं, जिनमें अधिकांश छात्र हैं. भगवंत मान ने इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी से यूक्रेन में फंसे सभी छात्रों को मुफ्त और सुरक्षित वापस लाने की मांग की और कहा कि इस मामले के प्रति केंद्र सरकार का रवैया बेहद निराशाजनक है. पहले, यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास के ढीले रवैए के कारण यूक्रेन में पढ़ रहे छात्रों के माता-पिता की शिकायतों पर अमल करने में देर हुई और फिर निजी एयरलाइंस कंपनियों द्वारा हवाई टिकट का किराया तीन गुना के कारण हजारों साल छात्र वापस अपने देश नहीं लौट सके.

आपको बता दें कि भारत सरकार ने भी सुबह ही कई हेल्पलाइन नंबर जारी किेये हैं. साथ ही यूक्रेन में फंसे लोगों को हर संभव मदद का भरोसा दिया है. विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि किसी भी कीमत पर सभी लोगों को सुरक्षित वापस लाया जाएगा. इसलिए किसी को भी पैनिक होने की जरूरत नहीं है.