News Nation Logo
Banner

पंजाब चुनाव से पहले CM चरणजीत सिंह चन्नी ने किया 1 लाख नौकरियों का वादा

चन्नी ने कहा कि चमकौर साहिब में 500 करोड़ रुपये की लागत से एक विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 14 Feb 2022, 03:09:10 PM
Charanjit singh channi

Charanjit singh channi (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • शिक्षा और स्वास्थ्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में कई मुफ्त सुविधाओं का वादा किया
  • सीएम चन्नी ने छह महीने में गरीबों के लिए आवास का भी वादा किया
  • चन्नी ने कहा, हम छोटे कारोबारियों को भी टैक्स में छूट की पेशकश करेंगे

 

चंडीगढ़ :  

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को शिक्षा और स्वास्थ्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में कई मुफ्त सुविधाओं का वादा किया. उन्होंने कांग्रेस के सत्ता में लौटने पर पंजाब के लोगों के लिए 1 लाख नौकरियों का भी वादा किया. उन्होंने छह महीने में गरीबों के लिए आवास का भी वादा किया. सीएम ने कहा, हम शिक्षा, स्वास्थ्य और आवास में लाभ प्रदान करेंगे. हम छोटे कारोबारियों को भी टैक्स में छूट की पेशकश करेंगे. आटा-दाल से ही पेट भरेगा.

चन्नी ने कहा, पंजाब के विकास के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है, लेकिन निजी संस्थानों में पढ़ना बहुत महंगा हो गया है. उन्होंने कहा, इसलिए हम शिक्षित हैं क्योंकि हमारे माता-पिता ने बहुत मेहनत की है. इसलिए, हमने यह सुनिश्चित करने का फैसला किया है कि सरकारी स्कूलों में शिक्षा मुफ्त होगी. पिछड़े वर्ग के छात्रों के लिए छात्रवृत्ति योजनाएं, जिन्हें अकाली सरकार के दौरान खत्म कर दिया गया था उसे फिर से शुरू किया जाएगा.  सामान्य वर्ग के गरीब छात्रों और किसान परिवार से आने वालों को भी छात्रवृत्ति मिलेगी.

यह भी पढ़ें : CM योगी बोले, कयामत तक भी साकार नहीं होगा गजवा-ए-हिंद का सपना

सीएम ने कहा- चमकौर साहिब में विश्वविद्यालय की स्थापना

चन्नी ने कहा कि चमकौर साहिब में 500 करोड़ रुपये की लागत से एक विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी. युवाओं को नौकरियों का आश्वासन देते हुए उन्होंने कहा, “हर युवा के पास नौकरी होनी चाहिए. हम सरकारी और निजी नौकरी धारकों और विदेश में अध्ययन या काम करने की इच्छा रखने वालों के लिए ऋण देंगे और एक गारंटी योजना शुरू करेंगे. ऐसे उम्मीदवारों की विदेश यात्रा की सुविधा के लिए योजनाएं भी शुरू की जाएंगी. “मुझे केवल तीन महीने मिले, लेकिन अगर मुझे पांच साल मिलते हैं, तो मैं एक लाख नौकरियों को मंजूरी दूंगा.

आम आदमी पार्टी पर साधा निशाना

राज्य में स्वास्थ्य क्षेत्र पर, चन्नी ने कहा, लोगों के पास ऑपरेशन के लिए पैसे नहीं हैं. हमारे पास विदेशों में दी जाने वाली सुविधाओं की तर्ज पर कुछ होगा. चन्नी ने कहा, छह महीने में मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि हर गरीब के सिर पर एक पक्की छत हो. यह मेरी प्रतिबद्धता है. चन्नी ने कहा, अस्थायी छत या कच्ची छत को पक्की छत में बदल दिया जाएगा. आम आदमी पार्टी पर बोलते हुए उन्होंने कहा, आप हर दिन झूठ बोलते हैं. मैं उनके झूठ पर हैरान हूं. वे किस बदलाव की बात कर रहे हैं. आप में हर तीसरा व्यक्ति किसी न किसी अपराध में शामिल है. उन्होंने कहा, अकालियों के पास सबसे ज्यादा आपराधिक रिकॉर्ड वाले लोग हैं, जिसके बाद आप का नंबर आता है.

First Published : 14 Feb 2022, 02:28:57 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.