News Nation Logo

Amritsar: 35 यात्रियों को लिए बिना उड़ा फ्लाइट, एअरलाइन दिया ये तर्क

News Nation Bureau | Edited By : Vikash Gupta | Updated on: 19 Jan 2023, 12:04:46 AM
Flight take off

Flight take off (Photo Credit: twitter)

नई दिल्ली:  

पिछले कुछ समय से देश में एक के बाद एक एअरलाइन के द्वारा लापरवाही का ममला देखने को मिल रहा है. जिस पर रेगुलेशन ऑथॉरिटी नागर विमानन निदेशालय यानि डीजीसीए(DGCA) उन एअरलाइन कंपनियों पर कार्रवाई भी कर रही है इसके बाद भी एअरलाइन कंपनियां सुधरने का नाम नहीं ले रही है. इस संबंध में ताजा मामला पंजाब के अमृतसर का है जहां एक फ्लाइट अपने 35 यात्रियों को बिना लिए ही उड़ गई. यह घटना होने के बाद यात्रियों के जमकर हंगामा किया और इसके लिए एअरलाइन कंपनी को जिम्मेदार ठहरा रहे है.

यह भी पढ़े- CLAT 2023: क्लेट ने एडमिशन के लिए काउंसलिंग के पहले परिणाम घोषित किए

दरअसल स्कूट एअरलाइन कंपनी की फ्लाइट शाम 7.55 बजे अमृतसर से सिंगापुर के लिए रवाना होने वाली थी. लेकिन फ्लाइट अपने शेड्यूल टाइम से पांच घंटे पहले ही दोपहर में ही टेक ऑफ कर चुकी थी. जिसकी वजह से 35 यात्री एअरपोर्ट पर ही फ्लाइट का इंतजार करते रह गये. यात्रियों को जब इस बात की जानकारी का पता चलने के बाद यात्रियों ने जमकर हंगामा किया और इसके लिए कंपनी को जिम्मेदार ठहराने लगे. हंगामा होते देख कंपनी ने घटना पर सफाई देने आ गई. एअरलाइन ने सफाई देते हुए कहा कि इस संबंध में एअरलाइन की ओर से सभी यात्रियों को मेल जारी किया गया था. मेल के जरिये यात्रियों से समय बदलने की जानकारी दी गई थी जिसे कई यात्रियों ने पढ़कर सही समय पर एअरपोर्ट पहुंच गये जिसे फ्लाइट लेकर चली गई.

इससे पहले भी 10 जनवरी को गो फर्स्ट एअरलाइन ने भी बेंगलुरू से दिल्ली के लिए फ्लाइट ने 55 यात्रियों को बिना लिए उड़ गई थी. मामला तुल पकड़ने के बाद एअरलाइन ने यात्रियों से माफी मांगी थी और अगले एक साल के लिए सभी घरेलु उड़ान पर फ्री टिकट का वादा किया था. कंपनी ने जांच के बाद कुछ कर्मचारियों पर कार्रवाई भी की थी. वही रेगुलेशन ऑथॉरिटी ने भी कारण बताओं नोटिस जारी कर दो हफ्ते में जवाब दाखिल करने का समय दिया था.

First Published : 19 Jan 2023, 12:04:46 AM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो