News Nation Logo

अमित शाह से मिलने के बाद बोले कैप्टन- किसानों के मुद्दे पर हुई चर्चा

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मिले. कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय तक किसानों के आंदोलन पर चर्चा की और कानूनों को रद्द करने के साथ इसका तत्काल हल करने का आग्रह किया.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 29 Sep 2021, 11:53:42 PM
Cap Amrinder Singh

कैप्टन अमरिंदर सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री,पंजाब (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

पंजाब में चल रहे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस से नाराज कैप्टन अमरिंदर सिंह, बुधवार (29 सितंबर) को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे। शाह के आवास पर यह मुलाकात करीब 45 मिनट तक चली, जिसके बाद राजनीति में उनके भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई. लेकिन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार ने ट्वीट कर बताया कि, "कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले. कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय तक किसानों के आंदोलन पर चर्चा की और कानूनों को रद्द करने के साथ इसका तत्काल हल करने का आग्रह किया." 

यह भी पढ़ें : छात्र ने कमला हैरिस से इजराइल में  'जातीय नरसंहार' पर पूछा सवाल, सोशल मीडिया पर हैरिस को फटकार

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद सिंह मंगलवार (28 सितंबर) को दिल्ली पहुंचे थे. यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि कैप्टन ने अपने पत्ते नहीं खोले थे, लेकिन दावा किया था कि उन्होंने राजनीति नहीं छोड़ी है और वह आखिर तक लड़ेंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री बनने के बाद से पार्टी हाईकमान और नवजोत सिंह सिद्धू से अपनी नाराजगी छिपाई नहीं. अमरिंदर सार्वजविक रूप से सिद्धू और राहुल गांधी-प्रियंका गांधी के खिलाफ नाराजगी जाहिर कर चुके हैं. कैप्टन पंजाब में सत्ता परिवर्तन को गलत बता चुके हैं और राजनीतिक रूप से सक्रिय रहने की बात भी कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें : रक्षा मंत्रालय ने 13,165 करोड़ रुपये के प्रस्तावों को मंजूरी दी

हालांकि कैप्टन अमरिंदर सिंह की दोस्ती पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से पुरानी मानी जाती है. राष्ट्रीय मुद्दे पर कैप्टन कई बार पार्टी लाइन से हटकर बोल चुके हैं. कई मौके पर बीजेपी नेता भी उन्हें राष्ट्रवादी भी बता चुके हैं. ऐसे में उनके भाजपा में शामिल होने के कयासों ने जोर पकड़ लिया है.

First Published : 29 Sep 2021, 08:44:06 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.