News Nation Logo

पंजाब में अकाली दल और बसपा के बीच हुआ गठबंधन, सीटों का भी बंटवारा

आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर पंजाब में नया गठबंधन बन गया है. भारतीय जनता पार्टी के साथ छोड़ने के बाद शिरोमणि अकाली दल ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन बना लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 12 Jun 2021, 12:33:13 PM
SAD BSP

पंजाब में अकाली दल और बसपा के बीच हुआ गठबंधन, सीटों का भी बंटवारा (Photo Credit: ANI)

highlights

  • 25 साल बाद साथ आए BSP-SAD
  • पंजाब में दोनों ने दिया नया नारा
  • सीट बंटवारे का फॉर्मूला भी तय

चंडीगढ़:

आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर पंजाब में नया गठबंधन बन गया है. भारतीय जनता पार्टी के साथ छोड़ने के बाद शिरोमणि अकाली दल ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन बना लिया है. शनिवार को दोनों दलों ने पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव साथ में मिलकर लड़ने का ऐलान किया है. अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और बसपा महासचिव सतीश चंद्र ने इसकी आधिकारिक घोषणा की है. दोनों दलों ने चुनाव को लेकर नया नारा 'सोच विकास दी, नए पंजाब की' दिया है और साथ ही सीट बंटवारे का फॉर्मूला भी तय कर लिया है. पंजाब में बसपा 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि अन्य सीटों पर अकेली दल अपने उम्मीदवार उतारेगा. 

यह भी पढ़ें : मेगन मार्कल के पिता ने 'डर्टी लॉन्ड्री' एक्सपोज करने की धमकी दी

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पंजाब के लिए आज बड़ा दिन है. 2022 के चुनाव साथ लड़ेंगे साथ आने वाले और चुनाव भी साथ लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि अकाली और बसपा के गठबंधन में मायावती की अहम भूमिका है. दोनों पार्टियों की विचारधारा एक है. लोगों की लड़ाई दोनों साथ लड़ेंगे. अकाली दल के अध्यक्ष ने कहा कि गठबंधन का एक ही मिशन है और वो है कांग्रेस सरकार को सत्ता से बाहर करना.

इस दौरान बसपा के सतीश मिश्रा ने कहा कि यह एक ऐतिहासक दिन है. आज बसपा और अकाली दल का गठबंधन हुआ है. उन्होंने कहा कि 25 साल बाद दोबारा यह गठबंधन हुआ है. अकाली और बसपा की सोच एक है और दोनों पार्टियां लोगों की लड़ाई लड़ती रहती हैं. सतीश मिश्रा ने कहा कि मायावती जी इस अवसर पर आना चाहती थी, लेकिन कोरोना की वजह से नहीं आ पाईं. उन्होंने दावा किया कि आने वाले विधानसभा चुनावों में यह गठबंधन पंजाब में सरकार बनाएगा. 

यह भी पढ़ें : क्लब हाउस चैटः संबित्र पात्रा बोले- पाक की भाषा बोलते हैं दिग्विजय सिंह, टूलकिट के सरगना हैं राहुल

हालांकि शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष और सेक्रेटरी जनरल बसपा के सतीश चंद्रा की जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले शिरोमणि अकाली दल की चंडीगढ़ स्थित कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक हुई. जिसके बाद दोनों दलों ने गठबंधन का ऐलान किया. अकाली दल और बसपा में गठबंधन के बाद दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं में उत्साह है. चंडीगड़ में अकाली दल ऑफिस में जश्न का माहौल देखा गया.

First Published : 12 Jun 2021, 11:59:02 AM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.